रीवा में अंधी हत्या का खुलासा:नाबालिग लड़की ने नए प्रेमी के साथ मिलकर पुराने को रास्ते से हटाया, सुनसान जगह में बुलाकर कराया था मर्डर,कुंडेश्वर टाइम्स के लिए अनूप कुशवाहा की रिपोर्ट

0
331

रीवा(kundeshwartimes)- रीवा जिले की अतरैला पुलिस ने गंज गांव में हुई अंधी हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की ने नए प्रेमी के साथ मिलकर पुराने प्रेमी को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया था। ऐसे में उसने घटना वाली रात सुनसान जगह में बुलाया। इसके बाद सिर में पत्थर से हमला कराते हुए मर्डर कराया था। इस हत्याकांड में 17 वर्षीय लड़की सहित तीन अन्य आरोपी भी शामिल थे।

दावा है कि मृतक की अंतिम बार जिस युवक से बात हुई। उसको पुलिस ने संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए बुलाया। तब नाबालिग प्रेमिका सहित उसके जाति के नए प्रेमी और दो अन्य साथियों का नाम सामने आया। ऐसे में पुलिस ने तीन लोगों की गिरफ्तारी कर ली है। जबकि एक मुख्य आरोपी फरार है। फिलहाल अतरैला पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए संबंधित जगहों पर दबिश दे रही है।

जवा थाने के सितलहा का निकला मृतक

अतरैला थाना प्रभारी उपनिरीक्षक कन्हैया सिंह बघेल ने बताया कि 18 मई को गंज गांव के बहरा नाला में अज्ञात व्यक्ति की लाश पड़ी मिली। मौके पर जाकर तस्दीक की। पर शिनाख्ती नहीं हो पाई। ऐसे में आसपास के थानों में दर्ज गुमशुदगी के आधार पर मृतक की पहचान बिहारी लाल मांझी उर्फ बेटू पुत्र अच्छेलाल मांझी 22 वर्ष निवासी बाबा का बगार सितलहा थाना जवा के रूप में हुई।

तीन दिन पहले से था लापता

जांच में पता चला कि बिहारी लाल 15 मई की रात वैवाहिक आयोजन में जाने का हवाला देकर घर से निकला था। उस रात मृतक के साथ उसका दोस्त अतुल मांझी बाइक में सवार होकर घर से निकला था। तीन दिन तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने जवा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। इधर चौथे दिन बहरा नाला में झाड़ियों के बीच लाश छिपी मिली। तब पुलिस ने अज्ञात आरोपी कि विरुद्ध आईपीसी की धारा 302, 201 का प्रकरण दर्ज कर विवेचना शुरू की।

दोस्त से मिला सुराग

साइबर सेल की मदद से सबसे पहले पुलिस दोस्त तक पहुंची। इसके बाद मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल लेकर संदेहियों के बारे में जानकारी एकत्र की। तब दोस्त ने नाबालिग लड़की के प्रेम प्रसंग की कहानी बताई। कहा कि मृतक बिहारी लाल मांझी की नाबालिग प्रेमिका अपने नए प्रेमी रामसागर कोल के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। प्लान में दो अन्य साथी भी शामिल हुए थे।

अलग जाति बनी मौत का कारण
चर्चा है कि बिहारी लाल मांझी अलग जाति का था। एक समाज का न होने के कारण आरोपियों के लिए सिरदर्द बना था। ऐसे में नए प्रेमी रामसागर कोल ने गौरव कुमार कोल, राहुल कोल के साथ मिलकर बिहारी लाल की हत्या करा दी है। वारदात के बाद नाबालिग लड़की ने मृतक का मोबाइल अपने पास में रख लिया था। जिसको पुलिस ने लड़की के घर से बरामद कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here