जनपद पंचायत रायपुर कर्चुलियान ग्राम भालुहा में क्षेत्रीय विधायक ने गौशाला का किया भूमि पूजन,रीवा से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
950

गौशाला के निर्माण से क्षेत्रीय किसानो को आवारा जानवरों से मिलेगी राहत- नागेंद्र सिंह

रीवा। गुढ़ विधानसभा अंतर्गत जनपद पंचायत रायपुर कर्चुलियान ग्राम भालुहा में दो गौशाला का किया भूमि पूजन 37,37 लाख रुपये की लागत से बनने वाली वृहद गौ संरक्षण केंद्र का विधायक नागेंद्र सिंह ने वैद्धिक मंत्रोच्चारण के बीच भूमि पूजन किया इस मौके पर ग्रामवासियों को सम्वोधित करते हुए कहा कि इस गौशाला के निर्माण से किसानों को इस गौशाला के निर्माण हो जाने से क्षेत्र किसानो के खेतों मे बोई गयी फसलो को चट कर जाने वाले आवारा जानवरों से काफी हद तक राहत मिलेगी और किसान भाई अपने घरों मे चैन की नींद सो सकेगा। जो किसान गौशाला से दुधारू गाय लेना चाहे वो गारंटी के साथ ले सकता हैं सरकार उसे प्रति गाय 900 रुपये भरणपोषण के लिए भी देगी। उन्होंने सभी अधिकारी कर्मचारी को शासन की मंशा के अनुसार कार्य करने की प्रेरणा दी।

अनुविभागीय अधिकारी श्री अखिलेश सिंह ने कहा कि जो किसान अपने पशु आवारा छोड़ देते है वह गैर कानूनी है ऐसा न करे और किसानों को आगाह किया कि कोई भी किसान खेतो मे पराली न जलाय नही तो सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार कार्यवाही होगी उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि प्रधानमंत्री मत्री आवास में यदि किसी का नाम छूट गया है तो उसे शामिल किया जायेगा।
इस मौके पर अनुविभागीय अधिकारी श्री अखिलेश सिंह तहसीलदार श्री सुधाकर सिंह जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रदीप दुबे जी ग्राम के सरपंच एवं सचिव श्री देव बहादुर सिंह जी मंडल अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह परिहार पूर्व मंडल अध्यक्ष डॉ राघवेंद्र द्विवेदी जी संतोष शर्मा मंटू जी मनेंद्र तिवारी जी सुखेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here