ई.एस.आई.सी. के फायदे जान कर चकित रह गये कांट्रेक्टर्स और आउटसोर्स कर्मी एम.पी. ट्रांस्को में आयोजित हुई जागरूकता कार्यशाला

0
587

जबलपुर(kundeshwartimes) कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ई.एस.आई.सी.) के लाभकारी प्रावधानों से कांट्रेक्टर्स और आउटसोर्स कर्मियों को अवगत कराने एम.पी. ट्रांस्को में एक जागरूकता कार्यशाला आयोजित हुई, जिसमें कर्मचारी राज्य बीमा निगम के सदस्यों को मिलने वाली सुविधाओं और उनके प्रावधानों के विषय में विस्तार पूर्वक बताया गया। कार्यक्रम में उपस्थित कांट्रेक्टर्स और उनके कर्मियों ने कार्यशाला में विषय को गंभीरता से समझकर अपनी जिज्ञासाओं एवं शंकाओं से संबंधित प्रश्न भी किये। अधिकांश यह जानकर चकित रह गये कि शासन की इस योजना में इतने ज्यादा लाभकारी प्रावधान भी है।

पूरे प्रदेश में चलाया जायेगा अभियान:एम डी इंजी सुनील तिवारी

आजादी के अमृत महोत्सव पर एम.पी. ट्रांस्को के मानव संसाधन विकास संस्थान के तत्वाधान में आयोजित इस अनोखी जागरूकता कार्यशाला को संबोधित करते हुये एम.पी. ट्रांस्को के प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने कहा कि एम.पी. ट्रांस्को कांट्रेक्टर्स और आउटसोर्स कर्मियों के हितों की रक्षा के लिये सदैव सजग है, इसलिये कंपनी में अब इस तरह की कार्यशालाओं को आयोजित करने की परंपरा प्रारंभ की जा रही है, उन्होने कहा कि शासन की किसी योजना के बारे में इस तरह की कार्यशाला में संबंधित विस्तारपूर्वक बताना भी नवाचार है क्योंकि प्रमुख नियोजक और योजना से संबंधित उच्च प्रबंधन का एक मंच पर एकत्रित होने के बिरले अवसर ही होते है। उन्होने कहा कि इस योजना के लाभकारी प्रावधानों से एम.पी. ट्रांस्को के सभी संबंधितों को एक कार्य योजना के तहत अवगत कराया जायेगा।

शंकाओं और जिज्ञासाओं का किया समाधान भोपाल के ज्वाइंट डायरेक्टर झा ने

इस कार्यशाला में ई.एस.आई.सी. भोपाल के ज्वाइंट डायरेक्टर श्री के.सी. झा और जबलपुर शाखा के प्रमुख श्री योगेन्द्र सिंह ने विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित थे, जिन्होने इस योजना के बारे में बारीक जानकारियां साझा की। साथ ही 100 से अधिक बाह्य सेवा प्रदाता एजेंसी के प्रतिनिधियों तथा कर्मियों की जिज्ञासाओं व शंकाओं का संतोषजनक समाधान भी किया।

कार्यशाला के संयोजक एम.पी. ट्रांस्को के मुख्य अभियंता श्री आर.के. खंडेलवाल थे। कार्यशाला का संचालन कार्यपालन अभियंता श्रीमति अंजनी पांडे व श्री अमित महरोलिया ने किया। इस कार्यशाला में मुख्यालय स्थित विभागाध्यक्ष सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here