खेतों में आग का तांडव, लाखों का नुकसान 7 किसानों की 3 बीघा खेतों के खड़ी पकी-पकाई फसल जलकर हुई ख़ाक,गुढ़ विधायक पहुंचे मौके पर किया निरीक्षण

0
1068

गुढ़ विधायक नागेंद्र सिंह मौके पर पहुंचकर की पीड़ित किसानों से मुलाकात अधिकारियों को तत्काल मुआवजा देने दिए निर्देश

रीवा(kundeshwartimes)- गुढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बैसा में गुरुवार को कई किसानों के खेतों में खड़ी गेंहू की फसल में आग भड़क गई। इस घटना कई बीघा खेत में खड़ी गेंहू की पकी पकाई फसल जलकर ख़ाक हो गई।आग की इस घटना में किसानों को लाखों रूपए का नुकसान हुआ है।
ग्राम पंचायत बैसा में (गुरुवार) दोपहर तीन बजे खेतों में अचानक से आग उठती हुई देखी गई। इसके बाद देखते ही देखते आग ने किसानों की गेहूं की फसलों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया।जिसे देख ग्रामीणों ने तत्काल फायर बिग्रेड को सूचना दी। इसके साथ ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने ट्रैक्टर की मदद से खेतों को काट कर और पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया था।जब तक फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची तब तक करीब सात किसानों के करीब 3 बीघा में खड़ी गेहूं की फसल को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया। आग की इस घटना में किसान रामलाल शुक्ला, संजीव पाण्डेय, अमित पाण्डेय, सूरज पाण्डेय, सुरेश पाण्डेय, विनोद पाण्डेय, रंजेश पाण्डेय की गेंहू की फसल जलकर ख़ाक हुई हैं। जिससे किसानों को लाखों रूपए का नुकसान हुआ है। आग का कारण बीच खेत में लगे ट्रांसफार्मर में हुए शॉर्ट सर्किट का होना बताया गया है।

विधायक ने घटनास्थल का किया निरीक्षण

जैसे ही आग की घटना की जानकारी गुढ़ विधायक नागेंद्र सिंह को मिली तो वह तत्काल घटनास्थल पहुंचकर पीड़ित किसानों के साथ निरीक्षण किया एवं अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द- जल्द मुआवजा दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here