गलत आदत सफलता की सबसे बड़ी शत्रु है :- रामकुमार गुप्ता,भाजपा मंडल अध्यक्ष,ब्रम्हाकुमारीज मे समर कैंप का हुआ समापन

0
155

सिंगरौली(kundeshwartimes)- विंध्यनगर ब्रह्म कुमारीज कैंपस में 10 दिन से चल रहे बच्चों के समर कैंप में अनेक प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए। जैसे फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता , चित्रकला, नृत्य
कला प्रतियोगिता आदि। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष रामकुमार गुप्ता ने बच्चों को हर क्षेत्र में टॉप रहने के लिए टिप्स दिए। उन्होंने बताया गलत आदतें हमारी सफलता के बीच बहुत बड़ी रुकावट है l इसीलिए गलती से भी गलत आदत के शिकार नहीं होना और सदा ही हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का पूरा प्रयत्न करना और अच्छा लक्ष्य रखने से निश्चित ही सफलता मिलती ही है।

समाजसेवी आशा गुप्ता ने बच्चों को अपना आशीर्वाद दिया कि बच्चे आप जहां भी जाओ अपने बुलंदियों को अवश्य प्राप्त करो। वहीं पार्षद ने सभी बच्चों के आने वाले भविष्य को उज्जवल होने के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा मेरी आवश्यकता जहां भी हो आप निःसंकोच मुझे कहें। मैं आपके लिए सफलता के हर कदम पर साथ हूं। रेनू सागर पावर प्लांट से पधारे सेफ्टी ऑफिसर शैलेश श्रीवास्तव ने भी सभी बच्चों के लिए कहा अच्छा कार्य करें। अच्छी सोच रखें। सबके साथ अच्छा व्यवहार करें। यही अच्छी आदतें हमें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सहयोगी बनती है।


ग्वालियर से पधारी ब्रह्मकुमारी ज्योति बहन ने पांच अच्छी आदतें – सुबह जल्दी उठना, बड़ों का सम्मान करना, हर कार्य समय से पूरा करना, हर कला को सिखना तथा प्रतिदिन योग अवश्य करना तथा पांच बुरी आदतें गुस्सा छोड़ना, आलस्य छोड़ना, लड़ाई झगड़ा छोड़ना, मोबाइल का गलत उपयोग न करना एवं गंदगी नहीं फैलाना बातों पर प्रकाश डाला।

संस्थान की प्रभारी ब्रह्माकुमारी शोभा बहन ने तहे दिल से आभार व्यक्त किया एवं आए हुए सभी अतिथियों द्वारा समर कैंप के दौरान हुई प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को पुरस्कार वितरण करवाएं गए।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here