दमोह में पाक पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी, बोले- आटा के लिए तरस रहा आतंकी सप्लायर पड़ोसी देश।। कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
264

दमोह(kundeshwartimes)-  मध्य प्रदेश की छह सीटों पर पहले चरण का मतदान चल रहा है. वहीं दूसरी तरफ चुनाव के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एमपी के दमोह दौरे पर पहुंचे. जहां पीएम मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी जहां विपक्ष पर जमकर निशाना साधा, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान का नाम लिए कहा कि ‘आज दुनिया के कितने ही देशों की स्थिति बहुत खराब है. कई देश दिवालिया हो रहे हैं. हमारा एक पड़ोसी, जो आतंक का सप्लायर था, वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा है.’ बता दें दमोह लोकसभा सीट में दूसर चरण यानि की 26 अप्रैल को मतदान होगा.

पीएम बोले यह चुनाव देश के भविष्य का चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत दमोह जिले के दो प्रसिद्ध तीर्थ क्षेत्रों से की. उन्होंने कहा कि मैं बांदकपुर के भगवान जागेश्वर नाथ और कुंडलपुर के पूज्य बड़े बाबा को नमन करता हूं. उन्होंने बुंदेलखंड की वीर योद्धाओं आल्हा उदल को भी नमन किया. पीएम ने कहा कि जैन संत आचार्य विद्यासागर महाराज के चरण इस धरा पर पड़े हैं, मैं उनका भी स्मरण करता हूं. उन्होंने कहा कि यह चुनाव केवल एक सांसद चुनने का नहीं है. यह देश का चुनाव है. देश का भविष्य सुनिश्चित करने का चुनाव है. यह आपकी आने वाली पीढ़ी के भविष्य को सुनिश्चित करने का चुनाव है।

बिना नाम लिए पाकिस्तान पर निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 5 साल में भारत को दुनिया की बड़ी शक्ति बनाने का चुनाव है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया के कितने देशों की स्थिति बहुत खराब है. कई देश दिवालिया हो रहे हैं. हमारा एक पड़ोसी, जो आतंक का सप्लायर था, वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा है. इस दौरान हंसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यहां के मतदाता काफी समझदार हैं, मैंने तो किसी का नाम भी नहीं लिया और आप तक बात पहुंच भी गई. पीएम ने कहा कि ऐसे हालातों में हमारा देश सबसे तेजी से विकसित हो रहा है. उन्होंने कहा कि आज जो भारत आगे बढ़ रहा है, इससे आपको गर्व हो रहा है, या नहीं.प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया ने कोरोना देखा है. पूरे विश्व में संकट छाया हुआ था. ऐसे समय में भारत सरकार ने विदेश में बसे हुए भारतीयों को भारत सुरक्षित लाने का काम किया है. करोड़ों भारतीयों को मुफ्त राशन देने का काम किया है. करोड़ों लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाने का काम किया है. आज देश में वह भाजपा सरकार है. जो न किसी से दबती है और न किसी के सामने झुकती है।

विपक्ष पर साधा निशाना

अपनी सरकार की तारीफ के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं आपको इंडी गठबंधन की सच्चाई बताना चाहता हूं. कांग्रेस ने देश के डिफेंस सेक्टर को कमजोर बनाए रखा. यह लोग हथियार खरीदते समय भी अपना स्वार्थ देखते थे. उन्होंने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग सोचते थे कि किस तरह वायु सेवा को कमजोर रखा जाए. हमारी वायु सेना के पास राफेल जैसे विमान न आ पाए. यदि देश में कांग्रेस की सरकार रही होती तो भारत एवं तेजस फाइटर विमान आसमान की बुलंदियां नहीं देख पाता।

मोदी की गारंटी है

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी आपके पास गारंटी लेकर आया है. मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी है. मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग मेरा एक काम करेंगे. जब आप चुनाव प्रचार में जाएं और वहां पर आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसे पक्का मकान न मिला हो, पानी की सुविधा न मिली हो, गैस सिलेंडर न मिला हो. उसे आप मेरी तरफ से मोदी की गारंटी दे देना. उनसे कह देना कि बहुत से लोगों का काम हो चुका है. आने वाले 5 साल के लिए जब मोदी आएंगे न तो आपका काम भी हो जाएगा।

हमारी आस्था को डेंगू कहा

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन वाले हमारी आस्था का अपमान करने पर जुटे हुए हैं. यह लोग कहते हैं कि हमारा सनातन डेंगू है, हमारा सनातन मलेरिया है. पीएम ने कहा कि आपके आशीर्वाद से अयोध्या में जो राम मंदिर बना है. यह उसके भी घोर विरोधी हैं. यह बयान तब दिया जाता है, जब अयोध्या में भगवान राम का सूर्य तिलक हो रहा होता है।

मुस्लिमों की तारीफ की

विपक्ष को आईना दिखाने के साथ-साथ मोदी ने मुसलमानों को भी अपने पाले में करने की कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा कि यह लोग सालों तक कोर्ट में लड़ाई लड़े थे. लेकिन जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो उन्होंने उसे खुशी-खुशी स्वीकार किया. इतना ही नहीं जब राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन हो रहा था, तब बाबरी मस्जिद के अंसारी खुद भूमि पूजन में शामिल हुए थे. इतना ही नहीं जब राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी. तब राम मंदिर ट्रस्ट ने कांग्रेस, सपा, इंडी गठबंधन को आमंत्रण दिया. अंसारी को भी आमंत्रण दिया. उसमें भी अंसारी शामिल हुए थे. वह जीवन भर हिंदुओं के खिलाफ लड़ते रहे, राम मंदिर के खिलाफ लड़ते रहे. बावरी मस्जिद के पक्ष में लड़ते रहे, लेकिन जब उन्हें निमंत्रण मिला तो वह सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हुए खुशी-खुशी कार्यक्रम में शामिल हुए.अंत में मोदी ने प्रचंड बहुमत से भाजपा को जिताने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here