मंनगवा थाना क्षेत्र में फिर चली गोली बाइक सवार नकाबपोश धारी तीन युवकों ने युवक को गोली मारकर लूट की घटना को दिया अंजाम पीड़ित संजय गांधी चिकित्सालय में भर्ती,कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो महेन्द्र तिवारी की रिपोर्ट

0
732

मनगवां/रीवा (kundeshwartimes)
रीवा जिले के मंनगवा थाना क्षेत्र में लगातार हो रही लूट की घटना आम जनता के लिए दहशत का विषय बन गई है । आपको बता दें कि 2 महीने के अंदर यह चौथी घटना है जब एक ही तरह के परिस्थितियों में नकाब पोस धारी बाइकर्स युवकों ने गोली चालन की घटना को अंजाम देते हुए लूट की ठीक उसी तरह दिनांक 16 जून 2024 को ग्राम उमरी निवासी युवक नरेंद्र विश्वकर्मा मंनगवा मे लकड़ी बेचकर वापस मोटरसाइकिल से जा रहा था तब बेलवा पैकान के पास तीन नकाब पोस धारी युवक बिना नंबर प्लेट की बाइक से पहुंचे और युवक को गोली मारी, गोली युवक के बगल से लगाते हुए निकल गई इसके बाद युवक के सर पर पिस्तौल की बट से प्रहार किया गया घटना के संबंध में घायल युवक ने बताया कि वह घर से ट्रैक्टर में लकड़ी लेकर मंनगवा बेचने आया था और लकड़ी बेचकर ट्रैक्टर के पीछे-पीछे अपने घर उमरी जा रहा था उसके जेब में 50 हजार रुपए थे जिसे गोली चलाने वाले आरोपियों द्वारा लूट लिए गए युवक को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल भेजा गया है तो वहीं पुलिस द्वारा घटना का मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया है।

गोली का शिकार पीड़ित युवक

गोली चलने की आवाज सुनकर ट्रैक्टर वाले वापस लौटे तब तक भाग चुके थे लुटेरे

युवक नरेंद्र विश्वकर्मा जिस ट्रैक्टर से लकड़ी लेकर मंनगवा आया था वह ट्रैक्टर उसके बाइक के आगे आगे चला जा रहा था गोली चलने की आवाज सुनकर ट्रैक्टर चालक सहित ट्रैक्टर में बैठे अन्य लोग वापस लेकर ट्रैक्टर पहुंचे तब तक गोली चलाने वाले नकाब पोस धारी पैसे लूटकर भाग चुके थे।

अभी तक एक भी घटना का नहीं हुआ खुलासा

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंनगवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत 2 महीने के अंदर यह चौथी लूट की घटना हुई है परंतु पुलिस द्वारा आज तलक एक भी घटना का खुलासा नहीं हो सका है और पुलिस केवल एक औपचारिकता के आधार पर एफआईआर दर्ज करके प्रकरण को विवेचना में लेकर अपना पीछा छुड़ा लेती है परंतु लगातार बढ़ रहे इस तरह के अपराध से स्थानीय जनों में जहां एक और भय और दहशत का माहौल पनपता जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर लोगों का पुलिस पर से भरोसा भी उठना चला जा रहा है।

अपराध का गढ़ बनता जा रहा रीवा जिला

चाहे वह मंनगवा थाने की बात हो या रीवा जिले की हम बात करें आए दिन हो रही आपराधिक घटनाओं से कहीं ना कहीं जिले में दहशत का माहौल निर्मित हुआ है और इस दहशतगर्दी को खत्म करने में पुलिस पूरी तरह नाकाम नजर आ रही है। जिससे कहीं ना कहीं आम जनता अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है। मंनगवा में हुई लूट की यह घटना पूर्व की तीनों घटनाओं की समानताओं को दर्शाता है जिसमें बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल का प्रयोग किया गया एवं नकाबपोश धारियों द्वारा घटनाओं को अंजाम दिया गया । परंतु पुलिस अभी तक किसी भी घटना के तहत तक नहीं पहुंच सकी ना एक भी घटना का खुलासा पुलिस ने किया है अगर यही स्थिति रही तो आने वाले समय में आम जनता का जीवन दुबर हो जाएगा देखने वाली बातें होगी की रीवा पुलिस अधीक्षक एवं मनगांव पुलिस द्वारा इस मामले में क्या कार्यवाही की जाती है यह आने वाला वक्त बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here