हवाई पट्टी के निर्माण कार्यो को 25 मार्च तक पूर्ण कर अवगत करायेः-कलेक्टर, सिंगरौली से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनुराग द्विवेदी की रिपोर्ट

समाधान ऑन लाईन में चिन्हित शिकायतो का शीघ्र करे निराकरणः-अरूण परमार

0
237

सिंगरौली(kundeshwartimes)-सिंगरौलिया में निर्माणाधीन हवाई पट्टी के निर्माण कार्यो को 25 मार्च तक हर हाल में पूर्ण कर अवगत कराये। उक्त आशय का निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित टीएल बैठक के दौरान कलेक्टर श्री अरूण कुमार परमार के द्वारा बैठक में उपस्थित लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को दिया गया। उन्होने समाधान ऑन लाईन में चयनित शिकायतो के निराकरण की समीक्षा करते हुये पंचायत , उर्जा, पीएचई एवं खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिये कि अपने अपने विभाग से संबंधित शिकायतो का त्वारित निराकरण कर शिकायत करने वाले व्यक्ति को अवगत कराये।


​कलेक्टर ने सीएम हेल्प लाईन में लंबित शिकायतो के निराकण के प्र्र्रगति की विभागवार समीक्षा करने के पश्चात कहा कि अभी तक कई विभागो द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुसार शिकायतो का निराकरण नही किया गया है इसके परिणाम स्वरूप जिले की ग्रेडिंग प्रभावित हो रही है। उन्होने विभागीय अधिकारियो को निर्देश दिये कि अपने अपने विभागो से संबंधित शिकायतो का त्वारित निराकण कर अवगत कराये। उन्होने सीधी सिंगरौली हाईवे निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुये संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि कार्य में प्रगति तथा प्रशासनिक अधिकारियो से संबंधित जो आवश्यकताएं है उनसे सम्पर्क कर निराकृत कराये। उन्होने वृहद पेयजल योजना अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यो के प्रगति की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि कार्य के प्रगति मे कमी न होने पाये।
कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री पीएचई को निर्देश दिये कि हर घर नल के माध्यम से सुद्ध पेयजल उपलंब्ध कराना शासन की प्राथमिकताओ में शामिल है इसके निर्माण कार्य में प्रगति लाये तथा गर्मी के ऋतु को दृष्टिगत रखते हुये ऐसे स्थलो को पहले से चिन्हित करले जहा पर पयेजल की समस्या उपत्पन्न होने की संभावना है। अभी से पेयजल उपलंब्ध कराने के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करले। उन्होने सभी राजस्व अधिकारियो को लंबित राजस्व प्रकरणो का समय पर निराकरण करने के साथ साथ निर्देश दिये कि अपने स्तर से शासकीय उचित मूल्य की दुकानो का निरीक्षण करते रहे तथा यह भी सुनिश्चित करे प्रति माह समय पर हितग्राहियो को राशन मिले।
बैठक के अंत में कलेक्टर ने सभी उपस्थित अधिकारियो को होली की सुभकामाना दी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, आयुक्त नगर निगम पवन सिंह, तहसीलदार रमेश कोल, जिला परिवहन अधिकारी बिक्रम सिंह राठौर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन.के जैन, महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता, खनिज अधिकारी ए.के राय महाप्रबंधक उद्योग सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here