अनन्या बिरला एक अंग्रेजी सिंगल कॉट अप के साथ कर रही हैं वापसी 

0
157

मुम्बई(kundeshwartimes)
अपने हालिया हिंदी सिंगल्स ‘तेरी मेरी कहानी’, ‘यारी’, ‘क्या करें’ और ‘दिल करदा’ की सफलता के बाद मल्टी-प्लैटिनम कलाकार और बिजनेसवुमन अनन्या बिरला  ने 2 साल बाद एक अंग्रेजी सिंगल की घोषणा की। इस दौरान अनन्या  ने अपनी आवाज़ को रिइंवेंट कर   ‘कॉट अप’ शीर्षक वाला यह नया सिंगल की घोषणा की जो  नए साउंडस्केप की शुरुआत का प्रतीक है।  ‘कॉट अप’ का प्रीमियर आज सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर किया गया ।

अनन्या कहती हैं, “एक कलाकार के रूप में और एक इंसान के रूप में, मैं लगातार बेहतर करने और बेहतर बनने की कोशिश कर रही हूं। मैंने पिछले कुछ वर्षों में वास्तव में एक अलग नई ध्वनि पर प्रयोग कर रही थी  है। जब महामारी आई, तो मैं तो उस समय मैं नियमो के प्रतिबंधों के कारण  संयुक्त राज्य अमेरिका में फंस गयी थी । घर और परिवार से दूर होने के कारण, मुझे और भी अधिक लगाव हो गया। मैं भारत के उस स्वाद को अपने साउंडस्केप में स्टीरियोटाइप , एकीकृत तरीके से लाने का एक तरीका खोजना चाहती थी ।इस  पुनरावृत्ति के लिए  महीनों लग गए ! ‘कॉट अप’ इस नए साउंडस्केप का पहला गाना है। मुझे लोगों की प्रतिक्रिया जानने का बेसब्री से इंतज़ार है। 

‘कॉट अप’ के साथ, अनन्या वाइब्रेंट मोर्डर्न  आर एंड बी के एलिमेंट को  एक साथ लाती है, जो अफ्रोबीट्स रिदम और कुछ शास्त्रीय भारतीय वाद्य यंत्रों को विश्व-सामना करने वाले समकालीन पॉप का क्षण प्रदान करती है। उसकी आवाज मधुर, कामुक और मोहक है लेकिन उसके गीत एक टॉक्सिक रिलेशनशिप  की सतर्क कहानी को दर्शाता  हैं। यह वह है जिसमें सह-निर्भरता, गलत संचार और उसे एक असहज सच्चाई का सामना करने के लिए मजबूर करता है: “मैं तुम्हारे लिए बुरा हूँ और तुम मेरे लिए भी बुरे हो।” संगीत वीडियो एक कमरे की सीमा के भीतर शूट किया गया है; भौतिक सीमाएँ रिश्ते की बाधाओं और उससे दूर चलने में असमर्थता को रूपक बनाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here