आंध्र प्रदेश मे चंद्रबाबू नायडू की रैली में हिंसा करने के आरोप में 50 लोग गिरफ्तार

0
112

चित्तूर/आंध्रप्रदेश(kundeshswartimes) : टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के चित्तूर जिले के दौरे के दौरान पथराव और आगजनी में शामिल होने के आरोप में कम से कम 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक पुलिस अभी हिंसा में शामिल लोगों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज देख रही है. माना जा रहा है कि इस मामले में अभी 200 और लोगों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है.शुक्रवार को चंद्रबाबू नायडू के जिले के दौरे के दौरान पथराव और आगजनी में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और विपक्षी टीडीपी के साथ-साथ सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के कई समर्थक घायल हो गए. चित्तूर जिला पुलिस अधीक्षक वाई रिशांत रेड्डी ने बताया कि हमारे पास वीडियो फुटेज है. हम 150 से 200 लोगों को और पकड़ने की उम्मीद कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि जिले के भीतर आंध्र प्रदेश विशेष पुलिस (एपीएसपी) से अतिरिक्त बल के 300 पुलिस कर्मी तैनात किये गये हैं.
इस बीच, पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि गिरफ्तार किए गए सभी लोग टीडीपी के हैं. पुलिस ने कहा कि नायडू की रैली के आयोजकों ने पुंगनूर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं ली थी और कम से कम 400 कर्मियों को बंदोबस्त ड्यूटी पर तैनात किया गया था. पुलिस ने कहा कि जब टीडीपी समर्थकों को पुलिस ने शहर में प्रवेश करने की कोशिश करने से रोका तो उन्होंने कथित तौर पर उन पर हमला कर दिया. पहले अन्नामय्या जिले के मदनपल्ले में एक झड़प की सूचना मिली थी, जिस वजह से भी नायडू की रैली के पुंगनूर पहुंचने से पहले दंगे भड़क उठे।
पुलिस ने कहा कि दंगों में कम से कम 50 पुलिसकर्मी घायल हुए, 13 गंभीर रूप से घायल हुए. इस बीच, एपी के खान मंत्री पेद्दिरेड्डी रामचंद्र रेड्डी ने अस्पताल में भर्ती पुलिस कर्मियों से मुलाकात की और उनके ठीक होने के लिए आवश्यक सभी चिकित्सा सुविधाएं देने का वादा किया. नायडू विभिन्न जिलों में सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने में वाई एस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार की कथित विफलता को उजागर करने के लिए ‘युद्ध भेरी’ यात्रा पर हैं.यह नंदीकोटकुर से पथपट्टनम तक 2,500 किलोमीटर का दौरा है. एसपी के अनुसार, समस्या चंद्रबाबू नायडू द्वारा मुलकलाचेरुवु में एक रैली को संबोधित करते हुए कथित अपमानजनक टिप्पणियों के बाद शुरू हुई. जहां उन्होंने थंबल्लापल्ले विधायक पेद्दिरेड्डी द्वारकानाथ रेड्डी को ‘रावण’ कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here