आदर्श आचरण संहिता का नारायणपुरा ग्राम पंचायत द्वारा खुला उल्लंघन,सम्पत्ति विरूपण अधिनियम के तहत अभी तक नहीं की गई कार्रवाई।।कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
839

दमोह(kundeshwartimes)- हटा जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत नारायणपुरा का मामला जहा पर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की तिथि तय होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागु हो चुकी है। निर्वाचन आयोग व आला अधिकारीयों ने अधिनस्थों को आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन इसका पालन नहीं हो रहा है। खुले आम आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। जनपद पंचायत हटा कि ग्राम पंचायत नारायणपुरा में यात्री प्रतीक्षालय पर पूर्व विधायक का नाम विधानसभा चुनाव के पहले से भी लिखा हुआ है। यु तों ग्राम पंचायत को इन्हें हटवाने की जिम्मेदारी सौपी गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। आचार संहिता लागु होने के बाद भी प्रशासन की नजर इन पर नहीं पड़ रही और स्थिति पुरानी हैं। मालुम हो कि आदर्श आचार संहिता का शत प्रतिशत पालन कराने के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी सौपी गई है। इसके तहत सरकारी सम्पति पर पार्टियों के होर्डिग, पोस्टर, बेनर व बाल पेंटिग नहीं की जा सकती निजि सम्पति मालिक की अनुमति मिलने पर ही उपरोक्त साम्रगी लगाई जा सकती हैं। ग्राम पंचायत के सचिव व रोजगार सहायक व समस्त कर्मचारी टीमों को बोर्ड पोस्टर बेनर होर्डिंग हटाने के कार्य में लगाया गया था।
जब इस संबंध में ग्राम पंचायत सरपंच जसवेंन्द्र यादव से बात की तो उन्होंने बाद ही चौकाने वाला जवाब दिया उनका कहना था कि पिछले चुनाव में वानस से पुतवाया गया था लेकिन पानी की वजह से निकल गया होगा, जब उनसे पूछा गया कि पेंट ऐसे ही नहीं निकलता तो उनका कहना था कि पेंटर भेजा था अब पता नहीं क्यों रंग नहीं चढ़ा।

इनका कहना है

अगर आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन किया है तो नियम अनुसार कार्यवाही की जाएगी।
बीएस यादव, सीईओ जनपद पंचायत हटा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here