ओलावृष्टि प्रभावित ग्रामों में पंहुचे अमरवाड़ा विधायक शाह,किसानों को मुआवजा दिलाने अधिकारियों से दूरभाष पर किया संपर्क।।कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो महेश शर्मा की रिपोर्ट

0
1229

हर्रई(kundeshwartimes)- रविवार को हुई बे मौसम बारिश से हर्रई क्षेत्र के ग्राम करेर,कमकासुर, मेंढ़की एवम् छाताकला में किसानों को अत्यंत नुकसान हुआ है।आंधी तूफान से किसानों की अतिरिक्त आय के स्रोत महुआ,अचार,आम के अनेकों पेड़ धारासायी हो जाने के साथ साथ रबी की फसल से लहलहाते खेतों की फसल चौपट हो जाने के कारण किसान मायूस हो गए हैं। किसानों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर ओलावृष्टि से प्रभावित ग्राम करेर पहुंचे अमरवाड़ा विधायक राजा कमलेश प्रताप शाह ने सभी खेतों का भ्रमण किया एवं किसानों को नुकसान की भरपाई हेतु शासन से मुआवजा दिलाने सक्षम अधिकारी से दूरभाष पर संपर्क किया।

अपने बच्चों की शिक्षा दीक्षा से लेकर, शादी विवाह एवं अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के साथ-साथ भरण पोषण के लिए एकमात्र कृषि पर निर्भर आदिवासी समुदाय के छोटे किसान प्रकृति की मार से अत्यंत व्याकुल हैं। प्रभावित किसानों ने क्षेत्रीय विधायक के समक्ष रोते हुए अपनी पीड़ा सुनायी। ग्राम करेर एवम् कमकासुर में लगभग सैकड़ो किसान इस आपदा का शिकार हुए हैं। अमरवाड़ा विधायक शाह ने अपने भ्रमण के दौरान पाया कि कुछ खेतों में ओलावृष्टि के कारण शत प्रतिशत नुकसान किसानों को हुआ है।

यदि समय रहते जिम्मेदार विभाग द्वारा सर्वे कराकर किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया तो गरीब आदिवासी किसान अपने भरण पोषण के लिए पलायन करने मजबूर होंगे। इस दौरान विधायक शाह के साथ ग्राम पंचायत करेर सरपंच दीवान सिंह वाडिवा, ज्ञानसा मर्शकोले पटैल,धनलाल वाडिवा,चमरू लाल,नरेश उइके एवम् अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here