कोरोना काल के दौर में सुरक्षित रहें सजग रहें साथ ही यातायात नियमों का करें पालन… लोगों में यातायात के प्रति जागरूक करने चलाया जा रहा जागरूकता अभियान,दमोह से मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
585

दमोह – यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखने एवं लोगों को सुरक्षित रहने के लिए यातायात पुलिस निरंतर प्रयासरत है। जिससे लोगों का जीवन सुरक्षित रहे सड़क दुर्घटनाओं में कमी आए। लोग काल के गाल में ना समा सकें इसके लिए भारत सरकार लगातार किसी न किसी कार्यक्रम के माध्यम से जन जागरूकता अभियान चला रही है। मध्य प्रदेश सरकार भी लगातार इस दिशा में कार्य कर रही है और समय-समय पर संबंधित विभाग के द्वारा विशेष अभियान चलाए जाते हैं।


इसी क्रम में मध्य प्रदेश के दमोह जिला मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान के निर्देशन में तथा यातायात थाना प्रभारी एवं रक्षित निरीक्षक संजय सूर्यवंशी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी तथा सूबेदार अभिनव साहू के मार्गदर्शन में लगातार विभिन्न तेरा हो और चौराहों पर उक्त विषय को लेकर कार्यक्रम चल रहे हैं। स्थानीय कॉपरेटिव बैंक चौराहा और बस स्टैंड चौराहे पर बड़ी संख्या में आज 20 दिसंबर शुक्रवार को प्रातः मजदूर, वाहन चालकों को एकत्रित करके सड़क सुरक्षा जागरूकता के संबंध में भारत सरकार मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम के संबंध में जानकारी प्रदान की।


यातायात पुलिस के प्रधान आरक्षक दिनेश गोस्वामी ने बताया कि यह कार्यक्रम लगातार चल रहे हैं यह एक सतत प्रक्रिया है आम जनमानस को सड़क सुरक्षा के संबंध में जानकारी मिले सड़क दुर्घटनाओं में कमी आए लोग सुरक्षित रहें इस प्रकार की जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि वाहन चलाते समय किस प्रकार की सावधानी रखनी चाहिए क्या क्या दस्तावेज होना आवश्यक है यह सब कुछ लगातार लोगों को बताया जा रहा है। दिनेश स्वामी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना कोविड-19 का प्रभाव अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए सुरक्षित रहें सजग रहें इस संबंध में भी जानकारी प्रदान की गई। वहीं दूसरी ओर इस अवसर पर ट्रांसपोर्ट कंपनी के संचालक एवं समाजसेवी योगी ने भी संबोधित किया। लगभग 2 घंटे तक यह अभियान चला जिसमें सैकड़ों लोगों को जानकारी प्रदान की गई।।             

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here