गौ तस्करी का नहीं थम रहा मामला, फिर पकड़े गए चार आरोपियों को सोहागी पुलिस के किया गया हवाले।। कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो प्रमोद सिंह सेंगर की रिपोर्ट

0
368

रीवा(kundeshwartimes) रीवा जिले में गौ तस्करों की जड़ काफी मजबूत देखी जा रही है। तस्करों के बीच किसी भी प्रकार से कानून व्यवस्था का भय नहीं है।

जिसकी वजह से खुलेआम व्यापार फल फूल रहा है। एक बार पुनः सोहागी थाना क्षेत्र के सोनवर्षा में गौ तस्कर पकड़े गए हैं। बता दे कि विंध्य किसान परिषद के प्रदेश अध्यक्ष एवं गौ सेवक डॉ रोहित तिवारी को गौ तस्करी के संबंध में सूचना प्राप्त हुई थी जहां मौके पर गौ सेवक चुन्नू सिंह, कृष्ण कुमार केसरवानी रिंकू, दीपक यादव सहित अन्य लोगों के साथ पहुंचने पर चार युवकों को पकड़ा गया है जो कठौली ग्राम के बताएं गए है।

जिनके कब्जे से दो दर्जन से अत्यधिक बैलों को मुक्त कराया गया है। तस्करी में शामिल मुख्य लोग अभी पकड़े नहीं गए है जिसमे युवकों द्वारा नागेंद्र सिंह कठौली और एक अन्य का नाम मुख्य तस्करी में बताया है। आरोपियों द्वारा खुलेआम खेत सड़कों से बैलों के पैर और गले में रस्सियां बांधकर क्रूरता पूर्वक ले जाया जा रहा था। जो पहाड़ के ऊपर ले जाने की जानकारी दी जा रही है और वहां से वाहनों द्वारा परिवहन किया जाना था।

फिलहाल पूरे घटनाक्रम की जानकारी सोहागी थाना प्रभारी गोकुलानंद पांडे को देने के साथ ही आरोपियों को उनके कब्जे में सौंप दिया गया है जिसके पश्चात पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई जारी है। बता दे कि 2 दिन पूर्व सोहागी थाना के चौराघाट में भी गौ तस्करी का मामला सामने आया था जिसमे आधा दर्जन लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई थी व 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। एक ओर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गौ संरक्षण और गौ तस्करी को लेकर सख्ती से कार्यवाही करने की बात कही जा रही है परंतु स्थानीय स्तर पर अधिकारी एक्टिव नहीं दिख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here