जिला स्तरीय बैंकर्स परामर्शदात्री समिति की बैठक सम्पन्न,आपसी समन्वय से लक्ष्यों की पूर्ति हेतु कलेक्टर ने दिए निर्देश।।आनूपपुर से गिरीश राठौड़ की रिपोर्ट

0
140

अनूपपुर(kundeshwartimes) शासन की स्वरोजगारमूलक योजनाओं के तहत बैंकर्स हितग्राहियों को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें। बैंकर्स के द्वारा हितग्राहियों के प्रकरणों में दस्तावेज में अगर किसी तरह की कमी पाई जाती है, तो संबंधित हितग्राही या विभागों से समन्वय कर उनके संज्ञान में लाएं। बिना समन्वय प्रकरणों में छोटी-छोटी कमियों के कारण रिजेक्ट न करें। उक्ताशय के निर्देश कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में आयोजित जिला स्तरीय बैंकर्स परामर्शदात्री समिति की बैठक में विभिन्न विभागों की स्वरोजगारमूलक प्रकरणों में बैंकर्स द्वारा वितरण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री आशीष वशिष्‍ठ ने दिए। बैठक में अग्रणी जिला प्रबंधक, बैंकर्स तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने विभिन्न योजनाओं के बैंकवार प्रकरणों की समीक्षा करते हुए लंबित प्रकरणों के निराकरण कर हितग्राहियों को बैंकर्स द्वारा ऋण वितरण की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैंकर्स को निर्देश दिए कि हितग्राहीमूलक योजनाओं के प्रकरणों का समय से निराकरण किया जाए तथा लक्ष्य अनुसार पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा स्वरोजगारमूलक योजनाओं में दिए गए लक्ष्य के अनुरूप प्रकरणों की समीक्षा कर मॉनीटरिंग की जाती है। जिससे यह आवष्यक है कि बैंकर्स स्वरोजगारमूलक योजनाओं के हितग्राहियों को ऋण राशि का वितरण समय पर सुनिश्चित करें। जिससे शासकीय हितग्राहीमूलक योजनाओं के लक्ष्य की भी पूर्ति सुनिश्चित हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here