झारखंड से मुंबई लेजाई जारही 19 लड़कियों सहित 14 लड़कों को कटनी जीआरपी ने पकड़ा, मामला मनव तस्करी से संबंधित

रोजगार दिलाने के नाम पर ले जाया जा रहा था मुबंई, कई नाबालिग भी शामिल,पुलिस कर रही है पूंछतांछ

0
162

कटनी(kundeshwartimes)- कटनी जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब कटनी मुख्य स्टेशन पर कटनी आरपीएफ समेत जीआरपी की टीम ने एक साथ आसनसोल एक्सप्रेस में घुसकर सघन तलाशी शुरूकर दी। देखते ही देखते पूरा स्टेशन छावनी में तब्दील हो गया । अंत में पुलिस को 19 लड़कियों समेत 14 लड़के मिले जिन्हें उतार कर पूछताछ शुरू की गई।

बताया जा रहा है कटनी आरपीएफ को मानव तस्करी की मुखबिर से सूचना मिली थी कि आसनसोल एक्सप्रेस में कुछ नाबालिग लड़के-लड़‍कियों को बहलाफुसलाकर कर मुंबई ले जाया जा रहा है। जिसमें कटनी आरपीएफ ने मुस्तैदी दिखाते हुए कटनी जीआरपी, सतना पुलिस फोर्स के साथ कटनी महिला पुलिस की मदद लेते हुए ट्रेन के स्टेशन पर लगते ही आसनसोल एक्सप्रेस के अंदर अलग-अलग बोगी में घुसकर जांच शुरू की।

रोजगार के नाम पर मुंबई की महिला ने बुलाया था

पूछताछ में लड़कियों ने बताया कि वे सभी झारखंड के अलग-अलग इलाके के रहने वाले हैं जिन्हें रोजगार के नाम पर मुंबई की किसी महिला द्वारा बुलाया गया था। वे सभी वेस्ट बंगाल से ट्रेन में सवार होकर मुंबई की ओर जा रहे हैं।

इनका कहना

इस पूरी कार्यवाही के दौरान कटनी महिला थाना प्रभारी अपने दल बल के साथ मौजूद रहीं। उन्होंने बताया कि मानव तस्करी की सूचना पर ट्रेन नंबर 12361 की जांच की गई। इस दौरान 19 लड़‍कियां मिलीं जिसमें से एक नाबालिग है। वहीं 14 लड़कों में 7 युवक नाबालिग मिले। जिन्हें जांच होने तक लिटिल स्टार शेल्टर होम में रखा गया है। ये सभी मुंबई में मछली पैकिंग के काम के लिए जा रहे थे। मामला संदिग्ध होने के के चलते उन्हें रोका गया है और जांच पूरी होते ही उनके अभिभावकों के साथ उन्हें सुपुर्द कर दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here