नगर परिषद ने अतिक्रमण पर की कार्यवाही निर्माण सामग्री की जप्त और,साप्ताहिक बाजार निर्माण पर नगर परिषद अध्यक्ष ने रखा अपना पक्ष ।। कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो जयराम पाठक की रिपोर्ट

0
595

अजयगढ़(kundeshwartimes) नगर परिषद अजयगढ़ अंतर्गत साप्ताहिक बाजार के पास रातों रात बनाए गए अतिक्रमण पर जगा प्रशासन निर्माण होने के बाद तीसरे दिन निर्माण सामग्री जप्त कर चिपकाया नोटिस गौरतलब है की नगर के साप्ताहिक बाजार के निकट कई वर्षो से स्वामित्व को लेकर विवाद चल रहा है।

जो न्यालय में भी पहुंच चुका है। निर्माणकर्ता मुन्ना यादव द्वारा बताया गया ये जमीन मेरे स्वामित्व की जमीन है। जिसके सारे दस्तावेज भी हमारे पास है। एस डी एम साहब का भी आदेश है। नगर परिषद में भी मंजूरी के लिए आवेदन किया पर मंजूरी नहीं मिली जिसके चलते मेने निर्माण किया है। उधर नगर परिषद के सूत्रों से पता चला है। की इनके द्वारा स्पष्ट दस्तावेज नहीं दिखाए गए इसलिए मंजूरी नहीं दी गई। ये शासकीय जमीन है। और अतिक्रमण किया गया है जिससे आज इनकी निर्माण सामग्री जप्त कर जवाब देने का नोटिस दिया गया है। आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी। किसी को बक्सा नही जायेगा।

नगर परिषद अध्यक्ष ने कहा


साप्ताहिक बाजार में विवाद पर नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सीता सरोज गुप्ता ने कहा है की हम नगर के विकाश में लगे है और कुछ लोगो को विकाश अच्छा नही लग रहा तो अनावश्यक विरोध कर रहे है और व्यापारियों को बरगलाकर कार्य में रुकावट डाल रहे है। उन्होंने कहा साप्ताहिक बाजार व्यवस्थित तरीके से बनाया जा रहा है। जिसमे पहली प्राथमिकता सब्जी विक्रेताओं को दी जायेगी। सब्जी बाजार में अठाईस दुकानों में 50 परसेंट दुकानें सब्जी विक्रेताओं को दी जायेगी बाकी दुकान अन्य दुकानदारों को दी जायेगी।हमारी मंशा है। सब्जी बाजार प्रतिदिन वही लगे और जो रोड में ठेला और फुटपाथ पर लगाते है। वो भी सब यही लगे जिससे रोड में जो जाम लगता है उससे भी निजात मिलेगी और नगर अपना सुन्दर लगेगा। उन्होंने सभी व्यापारियों से अनुरोध करते हुए कहा की आप सभी को व्यवस्थित तरीके से व्यवसाय करने के लिए मार्केट का निर्माण हो रहा है। इसमें किसी के साथ भेदभाव नहीं होगा।इसलिए आप सभी बहकावे में न आए और नगर के विकाश में अपनी सहभागिता प्रदान करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here