पत्रकार विकास परिषद ने किया समाजसेवी, साहित्यकारों एवं स्वास्थ्य सेवा देने वालों का सम्मान,झाबुआ थांदला से नीलिमा डाबी की रिपोर्ट

0
625

कोरोना संक्रमण में पत्रकारों की सेवा सराहनीय – बंटी डामोर

सेवा कार्यों से ही व्यक्ति महान बनता है – विधायक वीरसिंह भूरिया

कोरोना से अभी भी सावधान रहने की जरूरत – विश्वास सोनी

थांदला (झाबुआ) पत्रकार विकास परिषद की थांदला इकाई द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर महाराजा सिनेमा एवं रेस्टोरेंट पर अंचल के कोरोना योद्धा, समाजसेवी संगठनों, साहित्यकारों के साथ पत्रकारों का सम्मान समारोह आयोजित किया।सर्व प्रथम समस्त अतिथियों द्वारा राष्ट्र पिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यापर्ण कर कार्यक़म शुरू करने की औपचारिक घोषणा की कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक वीरसिंह भूरिया,अजजा के प्रदेशाध्यक्ष कलसिंह भाबर, नगर परिषद अध्यक्ष बंटी डामोर, जनपद अध्यक्ष गेंदाल डामोर, , पूर्व जियोस भाजपा के जिला उपाध्यक्ष विश्वास सोनी, साधना प्लस इंदौर डिवीजन हेड एम एल परमार सहित आगन्तुक मेहमानों का कार्यक्रम संयोजक समकित तलेरा, तहसील अध्यक्ष कादर शेख़, पत्रकार विकास परिषद की महिला प्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव नीलिमा डाबी वरिष्ट पत्रकार सुधीर शर्मा ने रेड रोज देकर स्वागत किया गया। सभी अतिथि मेहमानों का पुष्पमालाओं से स्वागत पत्रकार सुधीर शर्मा द्वारा किया गया किया गया वही तहसील अध्यक्ष कादर शेख ने स्वागत भाषण के जरिये अतिथियों का स्वागत किया। आतिथ्य उद्बोधन में क्षेत्रीय विधायक वीरसिंह भूरिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान अनेक लोगों ने सेवा कार्यों से जनता की मदद की। सेवा कार्यों से ही व्यक्ति महान बनता है लेकिन उसे महज प्रसंशा पाने के लिए ही समाजसेवा नही करना चाहिए वह तो उसे उसके कार्यों से वैसे भी मिल ही जाती है। नगर परिषद अध्यक्ष बंटी डामोर ने कहा कि कोरोना काल में नगर के पत्रकारों ने गरीब जरूरतमंदों को भोजन पैकेट वितरित करने की जो सेवा की वह सराहनीय है।गरिमामयी कार्यक़म में श्री डामोर ने कहा कि नगर के सर्वांगीण विकास में नगर की मीडिया की अहम भूमिका है जो कि मीडिया कर्मी निस्वार्थ भाव से कर रहे है।


अतिथि सम्बोधन में जनपद अध्यक्ष गेंदाल डामोर ने भी पत्रकारों के कार्यों की भूरी भूरी प्रसंशा की। पूर्व जियोस विश्वास सोनी ने कहा कि अभी कोरोना संक्रमण पूरी तरह से गया नही है इसलिए अभी भी सावधान रहने की जरूरत है शासन की गाइड लाइन के पालन के साथ मास्क का उपयोग को अपनी आदत बना ले। इंदौर डिवीजन हेड एम एल परमार ने सभी का धन्यवाद करते हुए पेटलावद बन्नी आश्रम में 4 पंखें वहाँ के ट्रस्टी हरिराम पाटीदार व मोहनलाल पाटीदार को भेंट किये। आयोजन में कुछ देर से पहुँचे अतिथि भाजपा अजजा के प्रदेशाध्यक्ष ने पत्रकारों के इस सम्मान समारोह को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि उनका सम्मान समारोह में जिन योद्धाओं व साहित्यकारों का चयन किया है उन्होंने निःसन्देह सेवा कार्यों के शिखर को छुआ है। सभी अतिथी वक्ताओं ने नगर के सभी पत्रकारों की एकजुटता व समाजसेवा कार्यों की मुक्त कंठ से प्रसंशा की। सभी अतिथि वक्ताओं के अमूल्य समय योगदान के लिए धन्यवाद स्वरूप पुष्प माला पहनाते हुए प्रतीक चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ पत्रकार ज़पवन नाहर ने व कार्यक्रम संयोजक समकित तलेरा ने माना।

फूलों का गुलदस्ता व प्रतिक चीन्ह देलकर इनका किया सम्मान

थांदला चेरेटिबल ट्रस्ट, ब्लड डोनेशन टीम, नेचरल गोल्ड परिवार, साहित्यकार डॉ. उमेश शर्मा व जगमोहनसिंह राठौर को साहित्य रत्न, डॉ. मनीष दुबे, डॉ. प्रीति, डॉ. नथानीयल फर्नांडिस, सीस्टर हलीमा, सीस्टर शैलबाला, ज़सीस्टर दिव्या को स्वास्थ्य सेवा सम्मान, समाजसेवी कमलेश दायजी, दिलीप डामोर, ज़मोहनलाल पाटीदार, हरिराम पाटीदार के साथ ही दिवंगत लक्ष्मीनारायण पाठक, समरथमल तलेरा व बसंतीलाल पाटीदार को मरणोपरांत समाजसेवा रत्न का सम्मान उनके परिजनों को दिया गया।

पत्रकार बने कोरोना योद्धा

वरिष्ठ पत्रकार सुधीर शर्मा, सुरेश ज़समीर, रियाज अली मकरानी, वेणीचन्द राठौड़, एम एल फुलपगारें, सत्यनारायण शर्मा, शाबिर मंसूरी, आत्माराम शर्मा, दिनेश वैरागी, राजेश डामर, सोहनलाल परमार, राज गहलोत, मुकेश पाटीदार, मनीष वाघेला, निरंजन भारद्वाज, जमील अहमद, शहादत खान, महेश पाटीदार, जावेद खान, विवेक व्यास, शाहिद खान, सुमित तलेरा, पिंकी पाठक, प्रद्युम्न वैरागी, ललित चौहान, कमलेश कुवाड़, कौस्तुभ व्यास, अजय भाई, गिरीश धानक, कुलदीप वर्मा, गोपाल प्रजापत, रितिक परमार आदि अंचल के पत्रकारों का कोरोना योद्धा के रूप में सम्मान किया गया।

महेश व्होरा, रजनीकांत लोढ़ा, नीरज सौलंकी, विपिन नागर, विजय भीमावत, नितेश सौलंकी, दीपक पालरेचा, कपिल पाठक, पारस तलेरा,मनोज उपाध्याय व राजू धानक भी विशेष रूप से समारोह में उपस्थित रहे।

एम एल परमार इंदौर संभाग प्रभारी व कादर शेख झाबुआ जिला प्रभारी बने

 

पत्रकार विकास परिषद जिला झाबुआ द्वारा आयोजित समारोह के दौरान पत्रकार विकास परिषद के महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव नीलिमा डाबी की अनुशंसा एवं जिला संयोजक झाबुआ प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनीष वाघेला के अनुमोदन पर पत्रकार विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री सुरेंद्र कुसुमाकर श्रीमाली द्वारा पत्रकार विकास परिषद के झाबुआ जिला अध्यक्ष एम एल परमार को इंदौर संभाग का संभाग प्रभारी नियुक्त किया गया तो वही कादर शेख को झाबुआ जिला का जिला प्रभारी नियुक्त किया गया है उक्त नियुक्ति पर पत्रकार विकास परिषद के समस्त पदाधिकारियों ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई प्रेषित की है तो वही नवनियुक्त पदाधिकारी अनिल परमार व कादर शेख ने संगठन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए राष्ट्रीय कार्यसमिति के प्रति आभार व्यक्त किया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here