पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी का जन संवाद 17 जुलाई को खैरहन मे,कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो प्रमोद सिंह सेंगर की रिपोर्ट

0
421

रीवा (कुंडेश्वर टाइम्स)-जन अस्मिता यात्रा के संयोजक पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी अपनी पूर्व निर्धारित यात्रा मे 17 जुलाई को सायं पांच वजे सिरमौर जनपद अंतर्गत ग्राम खैरहन मे पृथक विन्ध्य प्रदेश सहित अन्य मुद्दों पर जन संवाद करेंगे ।
उक्त जानकारी देते हुए जन अस्मिता यात्रा के सिरमौर प्रभारी सिद्धार्थ मिश्रा ने बताया कि आयोजित कार्यक्रम मे पृथक विन्ध्य प्रदेश राज्य के गठन के साथ-साथ गोबर प्लांट लगाने, भूतपूर्व सैनिकों के लिए आयोग गठित करने ,स्थानीय उद्योगों मे स्थानीय बेरोजगार युवकों को रोजगार मुहैया कराने, राजस्व प्रकरणों का त्वरित निराकरण कराने ,मऊगंज, ब्यौहारी और मैहर को जिला बनाने जैसे मुद्दों पर चर्चा करेंगे ।
विन्ध्य प्रदेश अब हमारी अस्मिता बन चुका है –
ज्ञात हो कि ठंडे बस्ते मे पड़ा पृथक विन्ध्य प्रदेश का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया है । जाहिर है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल विहारी की सोच थी कि छोटे राज्य विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं । इसी बात को लेकर छत्तीसगढ़, झारखंड तथा उत्तराखण्ड राज्यों का गठन किया गया था । इन राज्यों का विकास आज किसी से छिपा नहीं है । उसी समय पूर्व से अस्तित्व मे रहे पृथक विन्ध्य प्रदेश के पुनर्गठन की मांग भी उठी थी ।अनेक छोटे बड़े मंचों द्वारा समय-समय पर आन्दोलन भी चलाए जाते रहे हैं । लक्ष्मण तिवारी के आ जाने से आन्दोलन को गति मिल गई है ।उधर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी का साथ भी लक्ष्मण को मिल गया है
अन्य मुद्दे-
लम्बे समय से श्री तिवारी गोबर प्लांट को लेकर संघर्ष रत हैं । उनका मानना है कि गोबर प्लांट लगने से न केवल बेरोजगार युवकों को रोजगार मिलेंगे वल्कि उससे तैयार उत्पादों से प्राप्त होने वाले राजस्व से प्रदेश के विकास को गति मिलेगी । कुछ वर्षों से खोया गो वंश का सम्मान तथा सुरक्षा भी वापस मिल जाएगी ।
श्री मिश्रा ने जन संवाद मे शामिल होने के लिए लोगों से अपील किया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here