पेट्रोल डीजल और रसोई गैस में मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना,दमोह से कुंंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
445

महंगाई चरम पर, सरकार अडानी अंबानी की गोद में,पेट्रोल डीजल और रसोई गैस में मूल्य वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने दिया धरना

दमोह / डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने आज अस्पताल चौराहे पर धरना देकर अपना विरोध प्रदर्शित किया।
देश में लगातार बढ़ रही महंगाई का असर लोगों की जेब पर सीधा पड़ रहा है। मध्यम और निम्न वर्गीय परिवार इस महंगाई से उबर नहीं पा रहे हैं। पेट्रोल डीजल रसोई गैस तथा अन्य खाद्य पदार्थों के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में आज जिला कांग्रेस कमेटी, शहर कांग्रेस कमेटी, युवक कांग्रेस कमेटी तथा विभिन्न अनुषांगिक संगठनों ने अस्पताल चौराहे पर 1 घंटे का धरना देकर अपना विरोध प्रदर्शित किया। कांग्रेस के शहर अध्यक्ष यशपाल सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश और देश में भाजपा की सरकार जब से आई है तब से लगातार ही रसोई डीजल पेट्रोल तथा खाद्य पदार्थों के दामों में आग लगी हुई है। सरकार न तो दामों को कंट्रोल कर पा रही है और न ही आमजन को राहत मिल रही है । यह सरकार अडानी और अंबानी तथा अन्य उद्योगपतियों की गोदी में बैठी निकम्मी सरकार साबित हो रही है। यदि शीघ्र ही महंगाई को कंट्रोल में नहीं किया गया तो कांग्रेस पूरे जिले भर में उग्र आंदोलन करेगी। किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नितिन मिश्रा ने कहा कि जब भाजपाई विपक्ष में थे तो कहते थे कि महंगाई डायन खाए जात है, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि भाजपा ही डायन बन गई है जो लगातार मूल्य वृद्धि कर रही है । 1 महीने के अंदर ही रसोई गैस के दाम ₹100 बढ़ा दिए गए हैं। इस सरकार से निम्न मध्यमवर्गीय परिवार तथा किसानों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है । आमजन परेशान है। हर चीज महंगी होती जा रही है। लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है। कांग्रेस की उपाध्यक्ष श्रीमती कमला निषाद ने कहा कि सरकार बढ़ती हुई कीमतों को नियंत्रण करने में पूरी तरह असफल साबित हो रही है । प्रदेश और केंद्र में बैठी भाजपा सरकार केवल पूंजीपतियों के लिए काम कर रही है। यदि शीघ्र ही महंगाई कम नहीं हुई तो हम जिले भर में आंदोलन करेंगे।

तहसीलदार को दिया ज्ञापन : –

धरना के पश्चात कांग्रेस जनों ने एक ज्ञापन तहसीलदार डॉ बबीता राठौर को सौंपा । राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन में महंगाई कम करने तथा केंद्र सरकार पर जन विरोधी नीतियों के आरोप लगाए गए हैं। इस अवसर पर जिला महामंत्री अमर सिंह राजपूत, लालचंद राय, युवक कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मंजीत यादव, सुदामा दुबे, रफीक खान, वीरेंद्र ठाकुर, अभिषेक डिम्हा, विक्रम ठाकुर, पवन गुप्ता, बसंत पटेल, सोनू जैन, मिर्ची अग्रवाल, रमेश राठौर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here