भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। यह मुकाबला 7 जून से शुरू होगा

अहमदाबाद टेस्ट खत्म होने से पहले ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में-7 जून से होगा मुकाबला

0
173

नई दिल्ली-(kundeshwartimes)- WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट का सोमवार को पांचवां दिन है। टेस्ट ड्रा की ओर बढ़ रहा है। यहां कुछ नतीजा निकल पाता, इससे पहले ही टीम इंडिया के लिए खुशखबरी आई।

भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है। दरअसल, क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था। इस रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम इंडिया की फाइनल की बर्थ कंफर्म हो गई।

कब और कहां खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल

अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। यह मुकाबला 7 जून से शुरू होगा।

न्यूजीलैंड के अपने दौरे पर श्रीलंका के पास भारत को नंबर गेम में पछाड़ने और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के साथ दो-दो हाथ करने का मौका था। यह तभी संभव था, जब श्रीलंका 2-0 से श्रृंखला जीत जाता।

यह 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला था, जो श्रीलंका हार गया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पहली पारी में मेहमान टीम 355 रन ही बना सकी। जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 373 रन पर खत्म हुई। श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 302 रन बनाए। इस तरह न्यूजीलैंड के सामने 285 रनों का लक्ष्य था, जिसे उसने एक रोमांचक मुकाबले में 8 विकेट खोकर बना लिया। आखिरी के चार ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए करीब 36 रन बनाने थे। चार विकेट शेष थे। केन विलियमसन ने नाबाद 121 रनों की की ऐतिहासिक पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here