“महज कुछ ही घंटो में किया सनसनीखेज हत्या का खुलासा”

0
1142

“महज कुछ ही घंटो में किया सनसनीखेज हत्या का खुलासा”

मनीष वाघेला

घटना का विवरण :- दिनांक 05.06.2021 की शाम को ग्राम पिपलिया में मोटर सायकिल से तीन व्यक्ति आये व मुकेश को उसके घर के पास फेंक कर भाग रहे थे कि भागते हुए आरोपी कालू को गांव वालों के द्वारा पकड़ा व पुलिस को सूचना दी। अंधैरे का फायदा उठाकर दो लोग वहा से भाग गये। जागरूक गांव वालों के द्वारा तत्काल 108 की मदद से घायल मुकेश को अस्पताल भिजवाया गया। परन्तु उसको बचाया नहीं जा सका। जिस पर थाना कोतवाली में मर्ग क्रमांक 65/2021 धारा 174 जाफौ का कायम कर जांच में लिया गया।

घटना का खुलासा :- जब पीएम करवाया गया तो पीएम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु सिर में आई प्राणघातक चोट होना लेख किया गया, जिससे हत्या की शंका होने से पुलिस के द्वारा बारीकी से जांच की गई। मृतक की पत्नी के द्वारा शुरुआत में पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया। जब पुलिस द्वारा आरोपी कालू से सख्ती से पुछताछ की तब सारे राज खुल गये। उसने बताया कि मृतक मुकेश व उसकी पत्नी का आए दिन झगड़ा होता रहता था, जिस कारण मृतक के साले मुनसिंह एवं जामसिंह व उसने मिलकर मृतक मुकेश के साथ मारपीट की व उसको पुराने निवास ग्राम पिपलिया में पटक देने की योजना बनाई थी। बाद में मुकेश की मृत्यु हो गयी।

मृतक मुकेश को उसके पुराने निवास स्थान के पास ग्राम पिपलिया में फेंक कर जा रहे थे तभी जागरूक गांव वालों के द्वारा आरोपी कालू को धर दबोच लिया गया। इस तरह इस सनसनीखेज कत्ल की वारदात का खुलासा हुआ। पुलिस के द्वारा दोनों फरार आरोपी मुनसिंह एवं जामसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा बहादुर एवं जागरूक ग्रामीणों को बधाई दी व अपील की, कि ऐसा कोई अपराध यदि किसी के सामने घटित होता है तो तत्काल पुलिस को सूचना दें।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम :-

1. मुनसिंह पिता मेहताब डामोर निवासी खयडू झाबुआ

2. जामसिंह पिता मेहताब डामोर निवासी खयडू झाबुआ

3. कालू पिता अनसिंह मकोडिया निवासी जाम्बुकुई छापरी, कालीदेवी

सराहनीय कार्य में योगदान :-

संपुर्ण घटनाक्रम का खुलासा करने में निरी. सुरेन्द्र सिंह गाडरिया, एफएसएल अधिकारी श्री आर.एस. मुजाल्दा, उनि असलम पठान, उनि गुलाब सिंह, फिगंर प्रिंट उनि दिलीप रावत, कार्यवाहक सउनि जगदिश, सउनि कड़प सिंह मेड़ा, आर. जितेन्द्र पुरी का सराहनीय योगदान रहा। उक्त सराहनीय कार्य पर पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरूस्कृत करने की घोषणा की।

जनसंपर्क अधिकारीश्री आनंदसिंह वास्कलेअति. पुलिस अधीक्षक जिला झाबुआ (म.प्र.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here