मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का जायजा लेने देवसर के सरौधा पहुंचे कमिश्नर रीवा, कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत, एसडीएम, तथा तहसीलदार रहे मौजूद,कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनुराग द्विवेदी की रिपोर्ट

0
645

सिंगरौली/देवसर(kundeshwartimes)- भारत सरकार एवं राज्य शासन के विभिन्न विभागो द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओ का पात्र हितग्राहियो को लाभ पहुचाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के दूसरा चरण 10 मई से 31 मई तक आयोजित किया जा रहा है।

जन सेवा अभियान के तहत प्राप्त आवेदनो का शत प्रतिशत निराकरण कर हितग्राहियो को लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाये उक्त आशय का निर्देश देवसर के सरौंधा पहुंचे कमिश्नर रीवा द्वारा विभागीय अधिकारियो को दिया गया। उपस्थित अधिकारियो को निर्देश देते हुये कमिश्नर ने कहा कि 16 मई से जिले के सभी ग्राम पंचायतो में शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए सेक्टर अधिकारी एवं सहायक सेक्टर अधिकारी नियुक्त किये गये है। उन्होने निर्देश दिया कि संबंधित शिविरो के सेक्टर अधिकारी अनिवार्य रूप से शिविर में पहुचकर शिविर में उपस्थित हितग्राहियो को पात्रता अनुसार लाभ प्रदान कराये।


कमिश्नर ने कहा कि शिविर में प्राप्त होने वाले शत प्रतिशत आवेदनो का निरकारण करें,उन्होने कहा कि शिविर में जाति प्रमाण पत्र के साथ साथ अन्य 67 चिन्हित सेवाओ के लाभ से हितग्राहियो को लाभान्वित कराये।


उन्होने कहा कि कोई भी पात्र हितग्राही अभियान के दौरान योजनाओ के लाभ से बंचित न रहे। शासन के मंशानुरूप हितग्राहियो को लाभ दिलाये। उन्होने निर्देश दिये कि शिविर के दौरान सेक्टर अधिकारी अपने अपने क्षेत्र के पंचायतो में सीएम हेल्प लाईन के लंबित प्रकरणो का भी निराकरण संतुष्टि पूर्वक कराया जाना सुनिश्चित करेगे।

उक्त अवसर पर कमिश्नर रीवा के अलावा कलेक्टर अरूण कुमार परमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, तहसीलदार दिलीप कुमार सिंह सहित ग्राम वाशी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here