मुरैना के जंगल में बकरियों के लिए चरवाहे की हत्या, चुराकर बेचा, फिर ऐसे खुली हत्यारे की पोल

0
143

मुरैना(kundeshwartimes)- टिकटौली के भमपुरा के जंगलों में एक व्यक्ति ने चरवाहे की हत्या कर दी। हत्यारे ने चरवाहे की बकरियों को भी चुरा ले गया और भी बेच आया। दरअसल निरार थाना क्षेत्र के टिकटौली के भमपुरा के जंगलों में गत 19 फरवरी एक चरवाहे का शव पड़ा मिला था। चारवाहे की गला घोंटकर हत्या की गई थी। इसके साथ ही उसकी 20 बकरियों को भी लूट कर ले गए थे।चरवाहे का पूर्व में अपहरण भी हो चुका था, जिस पर फिराैती लेकर उसे छोड़ा गया था। पुलिस ने मामले की तफ्तीश की तो पड़ोस के चांचुल गांव का एक चरवाहा ही हत्यारोपी निकला, जिसने बकरियों के लिए अधेड़ चरवाहे की हत्या की, वहीं बकरियों को भी बेच आया।

20 बकरियां बरामद

जानकारी के मुताबिक टिकटौली के धनरूप का पुरा गांव निवासी मातादीन कुशवाह उम्र 52 साल का शव भमपुरा के जंगल में मिला था, वह बकरियां चराने के लिए घर से निकला था। इस बीच उसकी बकरियां भी मौके पर नहीं मिला। पुलिस ने मामले में हत्या, लूट व डकैती अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। वहीं एक संदेही पर भी अपराध दर्ज कर लिया गया।
पुलिस लगातार इसकी तफ्तीश में जुटी थी इसी बीच वारदात के दिन चांचुल गांव के रामपुत्र उर्फ पत्तू गुर्जर उम्र 26 साल का भी जंगल में होना पता चला। जिस पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या किया जाना कबूल कर लिया। वहीं एक लोडिंग वाहन में भरकर बकरियों को जौरा के अलापुर में बेचना बताया। पुलिस ने रामपुत्र की निशानदेही पर बकरियों को बरामद कर लिया है।

सुमावली पुलिस ने भी चुराई गई 40 बकरियां की बरामद

सुमावली थाना क्षेत्र के कैमरा गांव के जंगलों से गत 12 फरवरी को तीन से चार बदमाश चरवाहे शिवनारायण को झांसा देकर 40 बकरियां को हांक ले गए थे। शिवनारायण ने इस मामले में सुमावली थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में लगातार दबिश दे रही थी। इसी बीच रविवार को पता चला कि पीरी खोह के खिरक में तीन से चार अज्ञात लोगों ने बकरियों को बंद कर रखा हुआ है।
इसी सूचना पर पुलिस फोर्स पीरी खोह की खिरक पर पहुंचा तो पुलिस को देखकर तीन से चार आरोपित मौके से भाग निकले। जिसके बाद पुलिस ने यहां बंद कर रखीं गई 40 बकरियों को बरामद कर लिया गया। बदमाश चरवाहा शिवनारायण को उस समय झांसा देकर बकरियां ले गए थे, जब वह अपनी एक बकरी के बच्चे देने पर उसकी देखभाल कर रहा था। जिस पर दो से तीन आरोपितों ने उसे बातों में लगाया और बाकी उसकी बकरियां हांक ले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here