रीवा जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर 10 स्थानों में बनाये गये कंटेनमेंट क्षेत्र, कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
486

रीवा 29 अगस्त 2020. कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर शासन के निर्देशों के अनुसार कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कंटेनमेंट एरिया बनाया जाता है। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैयाराजा टी ने जिले के 10 स्थानों में कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार रीवा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 7 सिविल लाइन में राजेन्द्र सिंह का घर तथा इसी वार्ड में नागेन्द्र प्रसाद मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 38 पाण्डेन टोला में रीतेश शुक्ला का घर, वार्ड क्रमांक 33 घोघर में नफीस का घर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कलेक्टर ने नगर परिषद त्योंथर के वार्ड क्रमांक 8 में अतुल पाल के घर से राम प्रसाद पाल के घर तक, नगर परिषद चाकघाट के वार्ड क्रमांक 13 के राजेन्द्र यादव के घर, तहसील गुढ़ के ग्राम हर्दी में मोहन लाल यादव के घर से जीतेन्द्र यादव के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाने के आदेश दिये गये हैं। कलेक्टर ने तहसील सिरमौर के ग्राम दुलहरा के वार्ड क्रमांक 5 में नदू गोंड के घर, तहसील गुढ़ के ग्राम गुढ़वा के वार्ड क्रमांक 15 में गणेश कुशवाहा के घर से दिनेश कुशवाहा के घर तक तथा तहसील गुढ़ के ही ग्राम महसांव में राजमणि चौरसिया के घर से रिजवान अंसारी के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।
जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट एरिया में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का प्रवेश वर्जित होगा। कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं। इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी।
जारी आदेश के अनुसार रीवा नगर निगम क्षेत्र के कंटेनमेंट एरिया के लिए एसडीएम हुजूर श्रीमती फरहीन खान कोे इंसिडेंट कमाण्डर बनाया गया है। इसी तरह तहसील सिरमौर के ग्राम दुलहरा के लिए एसडीएम सिरमौर नीलमणि अग्निहोत्री, तहसील गुढ़ के ग्राम महसांव गुढ़वा एवं ग्राम हर्दी के लिए एसडीएम गुढ़ राहुल नायक तथा नगर परिषद त्योंथर के वार्ड क्रमांक 8 एवं नगर परिषद चाकघाट के वार्ड क्रमांक 13 के लिए एसडीएम त्योंथर संजीव पाण्डेय को इंसिडेंट कमाण्डर बनाया गया है। इन्हें सहयोग देने के लिए राजस्व, पुलिस, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, जनपद पंचायत तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तैनात किये गये हैं। कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्रों में निर्देशों तथा प्रतिबंधों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here