रीवा जिले में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर 11 स्थानों में बनाये गये कंटेनमेंट क्षेत्र,कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
549

रीवा 25 अगस्त 2020. कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाये जाने पर शासन के निर्देशों के अनुसार कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कंटेनमेंट एरिया बनाया जाता है। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैयाराजा टी ने जिले के 11 स्थानों में कोरोना संक्रमित रोगी पाये जाने पर इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार रीवा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 17 जॉन टॉवर के पास रामकृपाल तिवारी का घर, वार्ड क्रमांक 18 कलेक्ट्रेट कैंपस में घर संख्या सी-2, वार्ड क्रमांक 14 में डीपी मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 44 महाजन टोला में चन्द्रशेखर विश्वकर्मा का घर, वार्ड क्रमांक 5 पद्मधर कालोनी में रामाधार मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 9 निराला नगर में प्रीति शर्मा का घर, वार्ड क्रमांक 5 धिरमा नाला के योगेश पाठक का घर तथा वार्ड क्रमांक 7 सिविल लाइन में मनीष का घर को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया है। कलेक्टर ने नगर परिषद सेमरिया के वार्ड क्रमांक 2 में इंतास खॉ का घर, नगर परिषद त्योंथर के वार्ड क्रमांक 3 में रामसजीवन नामदेव का घर तथा तहसील हुजूर के ग्राम पंचायत रिमारी में सत्यनारायण पाण्डेय के घर से राम द्विवेदी के घर तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाने के आदेश दिये गये हैं। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।
जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट एरिया में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का प्रवेश वर्जित होगा। कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं। इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी।
जारी आदेश के अनुसार इन कंटेनमेंट क्षेत्रों के लिए रीवा नगर निगम के विभिन्न वार्डों तथा ग्राम रिमारी के लिए एसडीएम हुजूर श्रीमती फरहीन खान, नगर परिषद त्योंथर के लिए एसडीएम त्योंथर संजीव पाण्डेय तथा नगर परिषद सेमरिया के लिए एसडीएम सिरमौर नीलमणि अग्निहोत्री को इंसिडेंट कमाण्डर बनाया गया है। इन्हें सहयोग देने के लिए राजस्व, पुलिस, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, जनपद पंचायत तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तैनात किये गये हैं। कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्रों में निर्देशों तथा प्रतिबंधों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here