विकसित भारत संकल्प यात्रा सुशासन के संकल्प को साकार कर आत्मनिर्भर भारत को आकार दे रही है- अजय पाठक

विकसित भारत संकल्प यात्रा विधानसभा क्षेत्र सिहावल की घिनहागांव पहुंची

0
84

देवसर(kundeshwartimes)- शनिवार को
विकसित भारत संकल्प यात्रा विधानसभा क्षेत्र सिहावल के ग्राम पंचायत घिनहा गांव पंहुची। विकसित भारत संकल्प यात्रा का ग्रामवासियों द्वारा बड़े ही गर्मजोशी से मोदी के गारंटी रथ तथा अतिथियों का स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम भगवान मां सरस्वती जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई।
मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया एवं छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।
कार्यक्रम में उपस्थित विभागीय अधिकारियों द्वारा जनहितैसी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।
विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के संयोजक मुख्य अतिथि अजय पाठक पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा अपने बक्तब्य में कहा गया की विकसित भारत संकल्प यात्रा में यहां पर पधारे मेरे घिनहा गांव व पोखरा के ग्रामवासी, युवा साथियों देश के यशश्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी जी का संकल्प है की भारत विकसित हो, सर्व संपन्न हो देश का विकास गांव से लेकर शहर तक हो जिससे हमारा देश विकासशील से विकसित हो जाए। इसी लिए शासन द्वारा हम सब के लिए ऐसी योजनाएं बनाई जा रही हैं जिनका लाभ समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचे जिससे मोदी जी के विकसित भारत संकल्प यात्रा का सपना साकार हो इस यात्रा का प्रमुख उद्देश्य यही है।
विकसित भारत संकल्प यात्रा सुशासन के संकल्प को साकार कर आत्मनिर्भर भारत को आकार दे रही है देश के यशश्वी प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में जारी जनसेवा का महायज्ञ देशवासियों के प्रदेश वासियों के जीवन को विकास के नए प्रकाश से आलोकित कर रहा है। सभा में उपस्थित जनसमुदाय को विकसित भारत के संकल्प की सपथ दिलाई गई।
घिनहा गांव के ग्रामीणों की मांग पर सिहावल विधायक विश्वामित्र पाठक जी के आदेशानुसार निम्नलिखित निर्माण कार्यों की घोसणा की गई।
घिनहा गांव में रामजानकी मंदिर से हाईस्कूल तक पीसीसी मार्ग निर्माण लागत 12 लाख।

घिनहा गांव में डीघवारी चौरा का चबूतरा एवं सेड निर्माण तथा हैंडपंप खनन।

ऐरा प्रथा, आवारा पशुओं से
किसानों की फसलों का हो रहे नुकसान से निजात हेतु तात्कालिक व्यवस्था के लिए पंचायत को निर्देशित किया की 3 मजदूरों को मवेशियों को चराने में लगाएं, 6 माह बाद मवेशियों के लिए गौअभ्यारण/ चारागाह का कार्य कराने का आश्वासन दिया।

उक्त अवसर पर प्रमुखरूप से
तहसीलदार बरगंवा नागेश्वर पनिका, मालीकराम जनपद सदस्य, प्रेमशंकर पनिका सरपंच, जगदीश बैस, जानकी प्रसाद बैस, प्रभाकर बैस, रामाश्रय बैस, भोलाराम सिंह, श्रीमती देवमती पनिका, सीताकुमारी, जगजीवन यादव, ठाकुर प्रसाद बैस, रामदयाल बैस, शिवशंकर बैस, नंदलाल सिंह, रमेश पाण्डेय, प्रकाश पांडेय, शिवबहादुर सिंह
सहित विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here