“विनोद मेड़ा हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त में”

0
346

 

“विनोद मेड़ा हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त में”

मनीष वाघेला

दिनांक 12-13.12.2021 की दरम्यानी रात्री में नेशनल पेट्रोल पंप पिटोल पर विनोद मेड़ा का जघन्य हत्याकांड हुआ था, जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा विभिन्न टीमे बनाकर आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिये गये थे।

उक्त निर्देशों के पालन में 06 आरोपियों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था। दो आरोपी फरार चल रहे थे। घटना के बाद से ही मुख्य आरोपी उसमान पिता मोहम्मद हनीफ खड्डु निवासी गोदरा गुजरात फरार चल रहा था। जिसे पकड़ना बहुत जरूरी था।

इसी तारतम्य में विनोद मेड़ा हत्याकांड के मुख्य आरोपी उसमान को पकड़ने हेतु पुलिस टीमें लगातार लगी हुई थी। इस हेतु उसके होने वाले दर्जन भर स्थानों पर दबीशे भी दी गई थी।

जिसके फलस्वरूप दिनांक 19.12.2021 को मुख्य आरोपी उसमान पिता मोहम्मद हनीफ खड्डु निवासी गोदरा गुजरात को स्थानीय पुलिस की भरपूर मदद से कोतवाली पुलिस की टीम ने पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। ज्ञात हो की आरोपी उसमान ने ही चाकू से पांच वार किये थे, जिसके कारण ही विनोद मेड़ा की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। घटना मे प्रयुक्त हथियार(चाकू) को भी ढूंढना भी बहुत जरूरी था। इसके संबंध में मुख्य आरोपी उसमान से सघनता एवं सख्ती से पुछताछ की गई तो इसके द्वारा बताया गया कि जब घटना कर भाग रहे थे तो स्टोन क्रेशर प्लांट के आगे रोड़ के साईड में झाड़ियों में चाकू फेंक दिया था। आरोपी उसमान की निशादेही पर उक्त चाकू को जप्त किया गया।

आरोपी उसमान की गिरफ्तारी में झाबुआ पुलिस की टीम उनि श्याम कुमावत, प्रआर. रईश, आर. अंतिम अलावा, आर.चा. आशिष का विशेष योगदान रहा। उक्त टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा 10,000/-रू. के नगद पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया जावेगा।

 

जनसंपर्क अधिकारी

श्री आनंदसिंह वास्कले

अति. पुलिस अधीक्षक

जिला झाबुआ (म.प्र.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here