सिहावल एवं बहरी में आशा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित,मरीजों के बेहतर उपचार के लिए अस्पतालों में आवश्यक सभी व्यवस्था की जाएगी- विश्वामित्र पाठक।।कुंडेश्वर टाइम्स प्रदेश संवाददाता अनुराग द्विवेदी की रिपोर्ट

0
107

सिंगरौली(kundeshwartimes)- शनिवार को विधानसभा सिहावल के बहरी एवं सिहावल क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के साथ ही मरीजों के बेहतर उपचार सुनिश्चित कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उक्त आशय के विचार क्षेत्रीय विधायक विश्वामित्र पाठक ने सिहावल एवं बहरी में आयोजित आशा कार्यकर्ता सम्मेलन सह स्वास्थ्य संवाद कार्यक्रम में ब्यक्त किए।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम मां सरस्वती जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण कर विधिवत कार्यक्रम की शुरुआत हुई तत्पश्चात प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहरी के प्रभारी सुमित वर्मा द्वारा अस्पताल में उपलब्ध सेवाओं सुविधाओं से अवगत कराते हुए स्वास्थ्य केंद्र में आवश्यकताओं से अवगत कराया। आशा कार्यकर्ताओं द्वारा मानदेय समय पर दिलाने, कार्य के लिए शासन से मिलने वाले पारिश्रमिक को समय पर दिलाने एवं अन्य आवश्यकताओं से अवगत कराने पर अतिशीघ्र निराकरण कराने का आश्वासन दिया। एनआरएचएम में सिहावल में पदस्थ लेखापाल द्वारा आशाओं के मानदेय में कटौती करने, समय पर राशि न जारी करने सहित कई शिकायतों पर लेखापाल के विरुद्ध कार्यवाही करने एवं समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। आयुष्मान कार्ड के कार्य में आशा कार्यकर्ताओं को आ रही समस्याओं से अवगत होते हुए मोबाइल उपलब्ध कराने के लिए उच्च स्तर पर पहल करने की बात कही। आशा कार्यकर्ताओं को कार्य के सिलसिले में अस्पताल आने पर उनके ठहरने, विश्राम के लिए एक कक्ष उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। मुख्य अतिथि श्री पाठक ने अपने उद्बोधन में कहा कि आशा कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग की रीड है मैदानी क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता में उनकी महत्वपूर्ण भागीदारी है आशा कार्यकर्ता की समस्याओं एवं मांगों के संबंध में चर्चा करते हुए क्षेत्रीय विधायक ने एसडीएम एवं बी एम ओ को उनके स्तर की समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए शासन स्तर पर पहल करने का आश्वासन दिया सिहावल क्षेत्र के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में आवश्यक उपकरण एवं संसाधन उपलब्ध कराने के साथ ही उपचार के लिए आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का आश्वासन दिया।सम्मेलन पश्चात अस्पतालों का निरीक्षण कर व्यवस्था में सुधार के साथ ही मरीजों को वेहतर उपचार दिलाने की बात कही।

इनकी रही उपस्थिति

उक्त अवसर पर मुख्यरूप से एस पी मिश्र एसडीएम, डाo संजय पटेल बी एम ओ, मुन्नालाल वर्मा बीआरसीसी, अनुसुइया वाजपेई सीडीपीओ, अखिलेश त्रिपाठी एनआरएलएम, डाo अमित वर्मा, इंद्रभान सिंह नायब तहसीलदार, डाo विश्वास, भूपेंद्र पांडेय, पुनीत सिंह, दिलीप सोनी, सिद्धार्थ गौतम, जितेन्द्र सिंह, पुष्पेंद्र मिश्रा, बबलू सिंह पूर्व जनपद सदस्य, रामलाल विश्वकर्मा, रितेश गुप्ता, आशा सहयोगिनी, आशा कार्यकर्ता, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी गणमान्य जन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here