अंचल की आस बना आशा कोविड केयर सेंटर बारह दिन में चोदह मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

0
361

अंचल की आस बना आशा कोविड केयर सेंटरबारह दिन में चोदह मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

मनीष वाघेला

थांदला – सम्पूर्ण विश्व जहाॅं कोरोना महामारी से परेशान है चारो तरफ जहाॅं अस्पतालों में उपचार हेतू मरीजों की लाईने लग रही है आॅक्सिजन से लेकर आवश्यक दवाॅई हेतू कडी मशक्कत करना पड रही वही अंचल में भी कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हूए तेरह दिन पूर्व ही स्थानिय मेट्रो स्कूल परिसर में अस्थाई रूप से स्थानिय आशा नर्सिंग होम व्दारा आशा कोविड केयर सेंटर प्रारम्भ किया गया । जहाॅं पर रेपिड टेस्ट से लेकर गम्भीर मरीजों को उपचार की सुविधा प्रदान की जा रही है ।

कोविड केयर सेंटर में अपने प्रथम दिवस 21 अप्रेल को ही बीस बेड की क्षमता में दस बेड पर मरीज भर्ती हूए। जिन्है सतत चिकित्सकीय उपचार डाॅ मारकुस डामौर व डाॅ विवेक नागर के व्दारा प्रदान किया गया । कोविड सेंटर पर ऐसे मरीज उपचार हेतू आए जिनका सीटी स्कोर 6 से लगाकर 16 तक था जिन्हे आॅक्सिजन लेवल भी 82 से 92 थे साथ हाई बीपी ,सुगर से लेकर अन्य भी बिमारीयों से ग्रसित थे । ऐसे गम्भीर मरीजों को बीना रेमेडीसिवीर का उपयोग किये सतत चैबीस घंटे की निगरानी में उपचार प्रदान किया गया । आवश्यक्ता पडने पर आॅक्सिजन प्रदान किया गया । अपने तेरहवे दिन ही चैवदह मरीज स्वस्थ होकर अपने घर को प्रसन्न अवस्था में लौटे ।

डाॅक्टर व नर्सिंग स्टाॅफ ने फुलो से स्वागत कर किया विदा

स्वस्थ होकर अपने घर लोट रहे मरिजों को उज्जवल व आरोग्यवान जीवन की मंगलकामनाओं के साथ डाॅक्टर व नर्सिंग स्टाॅफ व्दारा पुष्प माला से स्वागत कर घर के लिये विदा किया । इस अवसर पर मरीज व मरीज के परिजन प्रसन्न अवस्था में अपने घर की और लोटे। सेंटर पर पिछले पाॅंच दिनों में कोविड टेस्ट के दौरान पाॅजिटिव मरीजों की संख्या में भी कमी आई है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here