अधिकारियों की निगरानी में नगर में 6 स्थानों पर होगी फल, सब्जी की थोक विक्री,फल, सब्जी की थोक विक्री कराने के लिए अधिकारी तैनात

सम्भागीय ब्यूरो अनिल पटेल की रिर्पोट

0
618

रीवा 15 अप्रैल 2020. लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी गयी है। लॉकडाउन की अवधि में नगर निगम क्षेत्र रीवा में फल तथा सब्जी की आपूर्ति बनाये रखने के लिए विशेष प्रबंध किये गये हैं। इस संबंध में प्रभारी नगर निगम आयुक्त अर्पित वर्मा ने बताया कि नगर में 6 स्थानों पर फल तथा सब्जी की थोक विक्री के लिए स्थान निर्धारित कर दिये गये हैं। इनमें प्रात: 5 बजे से प्रात: 9 बजे तक केवल फुटकर विक्रेताओं को फल, सब्जी का वितरण किया जायेगा। इन स्थालों पर आमजनता के लिए विक्री प्रतिबंधित रहेगी। फल, सब्जी की थोक विक्री के दौरान व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रत्येक स्थल पर राजस्व अधिकारी सहित तीन-तीन अधिकारी तैनात किये गये हैं। इनकी निगरानी में संपूर्ण विक्री की जायेगी।
प्रभारी नगर निगम आयुक्त ने बताया कि निपनिया, वृंदावन बगीचा, रौसर, मुकुन्दपुर रोड से आने वाली सब्जी की विक्री नायब तहसील यतीश शुक्ला, उपयंत्री रमेश सिंह तथा मंडी उप निरीक्षक राजमणि गौतम करायेंगे। सन एण्ड मून्य मैरिज गार्डेन के सामने सतना रोड चोरहटा, खैरा तथा जे.पी. रोड से आने वाली सब्जी भी विक्री कराने के लिए नायब तहसीलदार रत्नराशि पाण्डेय, उपयंत्री अम्बरीश सिंह तथा मंडी उप निरीक्षक वीरेन्द्र कमर को तैनात किया गया है। करहिया मंडी बोदाबाग रोड, सेमरिया रोड तथा मैदानी रोड में आने वाली सब्जी की थोक विक्री की निगरानी के लिए नायब तहसीलदार निवेदिता त्रिपाठी, उपयंत्री मनोज सिंह तथा मंडी उप निरीक्षक ऋषि पाण्डेय को तैनात किया गया है।
इसी प्रकार फ्लाई ओवर विश्वविद्यालय रोड तथा डोगरा हनुमान जी मंदिर रोड से आने वाली सब्जी की विक्री की निगरानी के लिए राजस्व निरीक्षक नारायण सिंह, उपयंत्री अभिनव चतुर्वेदी तथा मंडी उप निरीक्षक रूद्र मिश्रा को तैनात किया गया है। रिंग रोड तथा गुढ़ रोड से आने वाली सब्जी की विक्री की निगरानी के लिए तहसीलदार आरपी त्रिपाठी, उपयंत्री सुनील मिश्रा तथा मंडी उप निरीक्षक बुद्धसेन कोल को तैनात किया गया है। करहिया फल, सब्जी मंडी में केवल फल विक्री की निगरानी के लिए नायब तहसीलदार निवेदिता त्रिपाठी, उपयंत्री राजकुमार पटेल तथा राजस्व निरीक्षक राजेन्द्र चौधरी को तैनात किया गया है।
सभी तैनात अधिकारियों को सोशल डिस्टेंसिंग तथा लॉकडाउन के प्रतिबंधों का पालन करते हुए फल, सब्जी विक्री कराने के निर्देश दिये गये हैं। इन स्थलों पर फेरी लगाकर फल, सब्जी बेचनें वालों को इनकी आपूर्ति की जायेगी। यदि कोई व्यक्ति फल, सब्जी विक्री के समय लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करता है तो धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी।

अनिल पटेल, सम्भागीय ब्यूरो कुंण्डेश्वर टाइम्स रीवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here