अभद्र टिप्पणी के बाद बवाल मामले में 15 आरोपियों को जेल, अन्य की तलाश में जुटी पुलिस

0
314

बरेली(kundeshwartimes)- : शीशगढ़ में शुक्रवार रात हुए बवाल के बाद शनिवार को फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. बसअड्डे पर समुदाय विशेष के लोगों को बुलाने का प्रयास किया गया. पुलिस की सतर्कता के चलते साजिश कामयाब नहीं हो पाई. रविवार को शीशगढ़ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई. पुलिस ने मामले में 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया. उन्हें जेल भेज दिया गया है. वहीं चार किशोरों को बाल सुधार गृह भेजा गया है.

दो समुदाय के किशोरों ने की थी टिप्पणी

शुक्रवार रात को पहले विशेष समुदाय के किशोर ने दूसरे के धर्म के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की. इसके बाद दूसरे समुदाय के किशोर ने भी अभद्र टिप्पणी कर दी. इसके विरोध में समुदाय विशेष के लोगों ने शीशगढ़ में बवाल कर दिया था. भीड़ ने टिप्पणी करने वाले किशोर के घर पर पथराव किया था. पुलिस से भी धक्का-मुक्की की थी. रात 12 बजे तक कस्बे में अराजकता की स्थिति रही. इस मामले को लेकर थाना शीशगढ़ में पांच सौ से ज्यादा लोगों पर मुकदमे दर्ज कराए गए थे. इसके बाद पुलिस ने अभियान चलाकर 25 से ज्यादा संदिग्धों को हिरासत में ले लिया था.

शनिवार को फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश

पुलिस की सख्ती के बावजूद शनिवार को फिर से मामले को लेकर समुदाय विशेष के एक अन्य नाबालिग ने फिर से माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. उसने अपनी इंस्टाग्राम आईडी से पोस्टकर रात दस बजे अपने समुदाय के लोगों से शीशगढ़ बसअड्डे पर जुटने के लिए उकसाया. पुलिस को इसकी सूचना मिल गई और एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल तत्काल मौके पर पहुंच गए.रविवार को इस मामले में भाजपा युवा मोर्चा के जिला कोषाध्यक्ष शीशगढ़ निवासी अंकुश राज ने भी रिपोर्ट दर्ज करा दी. पुलिस ने पोस्ट डालने वाले इस नाबालिग आरोपी को हिरासत में ले लिया. एसपी देहात ने बताया कि शीशगढ़ व शाही थाने में दो और मुकदमे दर्ज कराए गए हैं.

इन लोगों पर हुई कार्रवाई

 

शीशगढ़ बवाल में अब तक दर्ज हुए छह मुकदमों में पुलिस ने 15 आरोपियों को पकड़ा. इसके अलावा चार नाबालिग भी हिरासत में लिए गए हैं. इन्हें बाल सुधार गृह भेजा गया है. शीशगढ़ में बिलासपुर अड्डा निवासी हस्सान व हामिद रजा, शरीफनगर का जुनैद व जावेद, तकिया का मोहम्मद समी व खुशामुद्दीन, गढ़ी का मोहम्मद इस्लाम, अनस व आकिब, अगवाड़ा का फिरोज अहमद, बरेली अड्डा का अकरम, कंचनकुआ का नदीम, नवाबनगर का रिहान, बहेड़ी अड्डा का मोहम्मद अयान और सीमा मार्केट के अमन को कोर्ट में पेश करके पुलिस ने जेल भेज दिया.

वायरल हो रहे स्क्रीनशॉट

शीशगढ़ बवाल को लेकर सोशल मीडिया पर करीब 50 स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं. अभद्र टिप्पणी कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है. शीशगढ़ में बवाल के दौरान शाही के गांव फिरोजपुर निवासी अजमल हुसैन ने भी सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी की. रविवार को हिमांशु पटेल ने पुलिस को ट्वीट किया तो मामले की जांच के बाद एसआई ओमपाल सिंह की ओर से आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here