अवैध रेत पकड़ने गई टीम पर हमला, थाना प्रभारी सहित पुलिसकर्मी घायल, दो थानों में दर्ज हुआ मामला

0
51

शहडोल(kundeshwartimes)- जिले के खैरहा थाना क्षेत्र के मझियार नाला में रेत के अवैध खनन की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर हमला हो गया। जानकारी के अनुसार जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि वहां पर तीन ट्रैक्टर और चार रेत माफिया मौजूद थे। पुलिस कर्मियों की संख्या कम देखकर रेत माफियाओं ने उनपर हमला कर दिया और ट्रैक्टर लेकर भाग गए। इस हमले में थाना प्रभारी खैरहा दिलीप सिंह समेत कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को चोट लगी हैं।
पुलिस को सूचना मिली कि खैरहा के मझियार नाला से अवैध रेत का उत्खनन हो रहा था, जिसकी जानकारी पर थाना प्रभारी दिलीप सिंह अपने एक सहयोगी आरक्षक के साथ मौके पर पहुंचे । थाना प्रभारी दिलीप सिंह ने एक ट्रैक्टर को पकड़ लिया तो दूसरे ट्रैक्टर को उनके साथ मौजूद आरक्षक ने पकड़ा, लेकिन पुलिसकर्मियों की संख्या कम होने के चलते रेत माफियाओं ने हमला कर दिया और ट्रैक्टर छुड़ाकर भाग निकले।
इसके बाद घटनास्थल से थाना प्रभारी थाने पर पहुंचे और मामले की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। उन्होंने बताया कि रेत माफिया सिंहपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले पुष्पेंद्र पांडेय व उसके परिवार के हैं। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर खैरहा एवं सिंहपुर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से माफिया पुष्पेंद्र पांडेय के घर उन्हें पकड़ने पहुंची। इसके बाद माफियाओं ने एक बार फिर पुलिस पर हमला कर दिया।

थाना प्रभारी सहि‍त पुलिसकर्मी घायल

इस हमले में थाना प्रभारी खैरहा दिलीप सिंह समेत कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को चोट लगी हैं। दोनों थानों की पुलिस ने जब पुष्पेंद्र पांडे को पकड़ने का प्रयास किया तो वहां मौजूद पुष्पेंद्र के परिवार के लोग पुलिस पर टूट पड़े और पुलिस पर हमला बोल दिया। हालांकि पुलिस ने दो आरोपितो को पकड़ लिया है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

सिंहपुर थाना पुलिस ने कई आरोपितों पर शासकीय कार्य में बाधा, गाली गलौज कर मारपीट व बलवा करने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं खैरहा थाने में भी शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करना पुलिस के साथ गाली गलौज व अन्य धाराओं पर भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि दोनों थानों में अलग-अलग धाराओं पर आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। जिसमें कुल दो लोगों को अब तक पकड़ा गया है।

पटवारी को ट्रैक्‍टर से कुचल दिया था

इससे पहले देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर में अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को ट्रैक्टर से कुचलकर रेत माफिया ने मौत के घाट उतार दिया था। जिला प्रशासन खनिज विभाग की अनदेखी के चलते जिले में रेत का अवैध कारोबार तेजी से चल रहा है और अब सरकारी हमले पर भी हमला होने लगा है इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। कभी कभार एक दो गाड़ियां पड़कर खनिज विभाग अपनी पीठ थपथपा रहा है जबकि बड़े अवैध माफियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here