इंदौर में 15 हजार बाक्सों मे मिला पटाखों का जखीरा, कबाड़ की आड़ में चल रही थी गोदाम जांच टीम की रेड मे हुआ खुलासा

0
222

इंदौर(kundeshwartimes)- पुलिस और प्रशासन की टीम ने रहवासी क्षेत्र से बड़ी मात्रा में पटाखे बरामद किए हैं। मेडिकैप्स कॉलेज के पीछे एक गोदाम पर दबिश दी तो वहां 15 हजार से ज्यादा बड़े कार्टून में पटाखे रखे मिले।

एसडीओपी दिलीप सिंह चौधरी ने बताया कि सतनाम फायर वर्क के संचालक रमेश माखीजा और उसके साथी नरेश ने लोहे के एंगल व भंगार के सामान की आड़ में पटाखे छिपा रखे थे।

टीम ने एक दिन पहले मंगलवार को भी दबिश दी थी। तब एक गोदाम से कार व कुछ बक्सों में पटाखे जब्त किए थे। बुधवार को रिहायशी इलाकों में जांच की तो बड़ा गोदाम नजर आया। दो जवानों को छत से भेजा और ताले तोड़े तो भारी मात्रा में पटाखे मिले। गोदाम सिल कर एक टुकडी निगरानी के लिए तैनात की है। देर रात तक पटाखों की गिनती जारी थी। बाद में इन्हें सिमरोल स्थित गोदाम में शिफ्ट करवाएंगे।

प्रशासन ने दो दिन में 23 गोडाउन, फैक्ट्री व दुकानों को सील किया है। कार्रवाई के दौरान कहीं वेल्डिंग की दुकान की आड़ में पटाखे रखे जा रहे थे तो कहीं भंडारण की अनुमति के बावजूद पटाखों का निर्माण हो रहा था। मंगलवार को 5 जगह और बुधवार को 18 पटाखा दुकानों/ फैक्ट्री/गोदामों पर कार्रवाई की गई। कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि सीएम के निर्देश पर यह कार्रवाई जारी रहेगी। इसके लिए 10 टीमें बनाई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here