कमिश्नर डॉ. भार्गव ने प्रवासी मजदूरों को वितरित किये भोजन के पैकेट तथा मास्क,प्रवासी मजदूरों की सेवा करके स्वंयसेवी संस्थायें कर रही हैं पुण्य का कार्य – कमिश्नर डा.भार्गव

0
745

रीवा 17 मई 2020. रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने इटौरा बाईपास रोड पर स्थित पलक ढ़ाबा में प्रवासी मजदूरों को भोजन के पैकेट, पानी तथा मास्क का वितरण किया। बाईपास मार्ग से पैदल एवं अपने साधनों से घर जा रहे प्रवासी मजदूरों को यह सुविधा दी गयी। मजदूरों के साथ जा रहे बच्चों को बिस्किट तथा दूध का भी वितरण कराया गया। मजदूरों के लिए भोजन, पानी तथा मास्क का वितरण स्वंयसेवी संस्था टीच टू ईच संस्था द्वारा कराया गया। इस अवसर पर कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि गरीबों की सेवा मानवता की सेवा है। रीवा जिले की स्वंयसेवी संस्थाऐं प्रवासी मजदूरों की सेवा करके पुण्य का कार्य कर रही हैं। हर मजदूर को यथा संभव सभी सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी। प्रशासनिक व्यवस्था के साथ-साथ स्वंयसेवी संस्थाओं तथा आमजनों ने भी मजदूरों की सहायता के लिए सराहनीय प्रयास किये हैं। सबके सहयोग और संकल्प से ही मजदूरों की समस्याओं का समाधान होगा। रीवा जिले में प्रवासी मजदूरों के लिए नि:शुल्क भोजन, मास्क तथा पानी की पर्याप्त व्यवस्था की गयी है।
कार्यक्रम में टीच टू ईच संस्था के संचालक डॉ. राकेश पटेल ने बताया कि टीच टू ईच संस्था के द्वारा बाईपास से निकलने वाले मजदूरों को भोजन, पानी तथा मास्क का नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है। प्रतिदिन लगभग 1200 से 1500 पैकेट भोजन नि:शुल्क वितरित किया जा रहा है। आगामी 15 दिनों तक भोजन, मास्क तथा पानी का नि:शुल्क वितरण जारी रहेगा। कार्यक्रम में स्वंयसेवी संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। सामाजिक दूरी बनाये रखते हुए भोजन पैकेट का वितरण किया गया।

अनिल पटेल, सम्भागीय ब्यूरो रीवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here