प्रवासी मजदूरों की अनिवार्य रूप से हेल्थ स्क्रीनिंग करें,मनरेगा मे काम भी दिया जाएगा प्रवासी मजदूरों को-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

0
561

रीवा 17 मई 2020. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विभिन्न प्रदेशों से मध्यप्रदेश वापस लौटने वाले प्रवासी मजदूरों की सीमा पर अनिवार्य रूप से हेल्थ स्क्रीनिंग करें। अन्य प्रदेशों के मध्यप्रदेश में फंसे हुए मजदूरों को सीमा तक छोड़ने के लिए वाहनों की व्यवस्था की जाय। आने एवं जाने वाले समस्त मजदूरों के लिए भोजन, चाय, नास्ते आदि की व्यवस्था अपने-अपने जिलों में कलेक्टर्स अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें। जो मजदूर ट्रक एवं अन्य वाहनों में ओव्हरलोड होकर जाते दिखें उन्हें उतार कर पृथक वाहन से भेजवाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।
उन्होंने कहा कि सभी प्रदेशों के प्रवासी मजदूरों को दो माह का राशन नि:शुल्क दिया जाय। इस संबंध में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाय। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को 14 दिवस तक होम क्वारेंटाइन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के टेस्ट समय पर टेÏस्टग लैब में किये जाय। उन्होंने कहा कि मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए मनरेगा मद से कार्य प्रारंभ किये जाय अन्य प्रदेशों के मध्यप्रदेश में प्रवासी मजदूर यदि काम चाहें तो उनका भी जॉब कार्ड बनवाकर उन्हें भी काम दिया जाय।

अनिल पटेल सम्भागीय ब्यूरो रीवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here