कलेक्टर तरुण राठी ने हटा सब-डिवीजन में राजस्व अभियान का लिया जायजा, दमोह से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
673

कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर पहुंचे कलेक्टर ने..ड्यूटी डॉक्टर, स्टाफ से चर्चा कर मरीजों के फालोअप की जानकारी ली..

कलेक्टर ने सभी से मास्क लगाने की अपील


दमोह। कलेक्टर तरुण राठी आज हटा सब-डिवीजन के विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर राजस्व अभियान का आकस्मिक रूप से पहुंचकर जायजा लिया। श्री राठी हटा ब्लॉक के मड़ियादो गांव पँहुचे, जंहा ग्राम पँचायत भवन में उन्होंने ग्राम स्तरीय शिविर का निरीक्षण कर ग्रामीणों से राजस्व से जुड़ी समस्याओं की जानकारी ली। उन्होंने पटवारी और राजस्व निरीक्षक से किसानो की जमीन सीमांकन, किसान सम्मान निधि, आदि की समीक्षा कर मौके पर किसानों से चर्चा की। साथ ही दो किसानों ने किसान सम्मान निधि की किश्त ना मिलने की बात कही। इस अवसर पर एसडीएम राकेश मरकाम, तहसीलदार श्री अनिल श्रीवास्तव साथ में मौजूद रहे।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री तरूण राठी ने पुनरू गांव वालों से चर्चा करते हुए कहा कि राजस्व संबंधी कोई समस्या है तो बतायें। इस दौरान एक किसान ने अपने खेत की सीमांकन कराये जाने की पुनरू मांग रखी, जिसपर कलेक्टर श्री राठी ने तहसीलदार से कहा संबंधित का पुनरू सीमांकन करा दिया जायें। उन्होंने कहा फसल क्षति की राशि शीघ्र ही किसानों को मिलेगी। इस दौरान एक किसान ने भावान्तर भुगतान के तहत लंबित भुगतान कराये जाने की बात रखी। पटवारी के संबंध में कलेक्टर ने पूछा क्या पटवारी आते हैं, कोई शिकायत तो नहीं है, सभी ने एकसुर में कहा कोई शिकायत नहीं।

उपस्थित ग्रामीणों ने गांव में व्याप्त गंदगी और ग्राम में शासकीय भूमि पर किये गए अतिक्रमण की भी शिकायत की, जिसके निराकरण के निर्देश दिये गये। लोगों से राशन वितरण, ग्राम पंचायत के माध्यम से जारी योजनाओं के लाभ मिलने की जानकारी भी ली और लोगों से मास्क लगाने की अपील की ताकि कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से बचा जा सके।

कलेक्टर तरुण राठी ने राजस्व अमले को आगामी 30 नबम्बर को पुनः शिविर शिविर आयोजन के निर्देश दिए ताकि किसानों के राजस्व से जुड़े सभी प्रकार के प्रकरण,सीएम हेल्पलाइन प्रकरण आदि का निपटारा हो सके। इसके पूर्व कलेक्टर ग्राम बिलाकला पहुंचे। यहां पर आयोजित शिविर में कलेक्टर ग्रामीणों से रूबरू हुए और राशन मिलने की जानकारी ली। पटवारी के संबंध में जाना, पीएम-सीएम निधि के संबंध में चर्चा की और चल रहे निर्माण कार्यो की भी जानकारी ली। यहां पर ग्रामीणों ने गांव में कुटीर दिलवाने की बात कही, यहां पर भी पटवारी की कोई शिकायत नहीं मिली।


यहां पर ग्रामीणों ने लोकराम पिता भालू, ग्राम बिलाकला का थ्रेसर से हाथ कट जाने पर सहायता न मिलने पर जानकारी दी गई, तत्काल कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को लाभान्वित किये जाने के निर्देश दिये। यहां से कलेक्टर ग्राम मानपुरा पहुंचे, यहां पर पीएम आवास न मिलने संबंधी तकनीकी समस्या बताई गयी। खाद्यान्न, राशन, मिट्टी तेल संबंधी कोई शिकायत नहीं मिली। श्री राठी ने राशन पर्ची में पात्र लोगों के नाम जुड़वाने के निर्देश दिये। यहां पर चरण रैकवार ने कूप की राशि दिलवाने की मांग रखी। इस दौरान हटा अनुविभागीय अधिकारी राकेश मरकाम, तहसीलदार अनिल श्रीवास्तव, राजस्व निरीक्षक हरदास अहिरवार, पटवारी सूरज प्रसाद सहित ग्राम पंचायत मड़ियादो के कर्मचारी और ग्रामीण जनों की उपस्थिति रही।

कलेक्टर कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर पहुंचे

दमोह। कलेक्टर श्री तरुण राठी आज शाम कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर पहुंचे। यहां पर उन्होंने ड्यूटी डॉक्टर एवं स्टाफ से चर्चा की। उन्होंने कार्यरत चिकित्सकों से मरीजों के फालोअप की जानकारी ली। यह भी जाना क्या होमआईसोलेट मरीज सहयोग कर रहे हैं, बताया गया जी कर रहे हैं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संगीता त्रिवेदी भी मौजूद रही।

कलेक्टर श्री राठी ने कार्यरत स्टाफ से ड्यूटी समय के दौरान किसी तरह की समस्या की जानकारी भी ली। कार्यरत स्टाफ ने कोई समस्या नहीं बताई। श्री राठी ने विभिन्न बिन्दुओं जानकारी ली, जिसका क्रमवार जवाब दिया गया और कलेक्टर ने सभी की प्रशंसा करते हुए, यहां से रवाना हुए। इस दौरान होम आईसोलेट मरीजों से की जा रही चर्चा को भी देखा व सुना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here