कुकर्म के इरादे से बच्चे का किया अपहरण, नाकाम हुआ तो घोंटा गला, मरा समझकर कुएं में लटकाया,पुलिस ने जिंदा निकाला

0
314

प्रयागराज (kundeshwartimes)- एक 5 साल के बच्चे को युवक ने कुकर्म की नीयत से अगवा कर लिया. बच्चे को लेकर वह घर से दूर सूनसान इलाके में ले गया. यहां बच्चे ने जब शोर मचाया तो युवक ने उसका गला घोंट दिया और मृत समझकर कुंए में लटका दिया. इधर, बच्चे की तलाश में लगी पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो आरोपी के बारे मे जानकारी हुई. उससे पूछताछ के बाद पुलिस बच्चे तक पहुंची. बच्चे की सांसें चल रही थीं.

पतंग का लालच देकर बच्चे को साथ ले गया

घटना नैनी थाना क्षेत्र की है. 5 साल के बच्चे को बुधवार की शाम दुर्गेश सिंह उर्फ अंग्रेजी पतंग दिलाने के नाम पर बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया. दुर्गेश बच्चे को करछना में एक सुनसान इलाके में लेकर पहुंचे. यहां दुर्गेश ने बच्चे के साथ कुकर्म का प्रयास किया. जब बच्चे ने विरोध करते हुए हल्ला मचाया तो आरोपी ने मासूम का गला घोंट दिया. फिर उसे मृत समझकर रस्सी से बांधकर कुंए में फेंक लटका दिया.

पुलिस ने कुंए से जिंदा बाहर निकाला

दरिंदे की हवस का शिकार होने से बचे मासूम को कई घंटे बाद पुलिस ने गुरुवार सुबह कुंए से बाहर निकाला. जब बच्चे को बाहर निकाला गया तो उसकी सांस चल रही थी. इसके बाद तुरंत उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया. इसके बाद बच्चे ने अपने साथ हुई घटना के बारे में पूरी जानकारी पुलिस को दी. साथ ही बताया कि आरोपी युवक ने उसके साथ कुकर्म का प्रयास किया और गला घोंटकर कुंए में फेंक दिया था।

सीसीटीवी फुटेज से बची बच्चे की जान

बच्चे के गायब होने की सूचना जब पुलिस को मिली तो एक टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए. इसी बीच एक फुटेज में आरोपी मासूम को अपने साथ लेकर जाता हुआ दिखाई दिया. जिसके बाद पुलिस आरोपी युवक का पता लगाकर उसे पकड़ लिया. पुलिस ने जब सख्ती की तो उसने अपनी हैवानियत उजागर कर दी. पुलिस को बताया कि उसने बच्चे को कुंए में फेंक दिया है. जिसके बाद पुलिस आरोपी को लेकर कुंए तक पहुंची और बच्चे को निकालने के लिए टीम को नीचे उतारा गया.

बच्चे को सही सलामत पाकर घरवालों के चेहरे खिले

पुलिस ने जब कुंए से बच्चे को जिंदा बाहर निकाला तो परिवारवालों के चेहरे खुशी से खिल उठे. आरोपी दुर्गेश ने बताया कि वह नैनी में अपनी बहन के घर गया था. वहीं बच्चे को पतंग दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया. बच्चे के विरोध करने पर डर की वजह से उसका गला दबाया और मरा हुआ समझकर उसके गले में रस्सी बांधकर कुएं में लटका दिया. जिससे लगे कि बच्चे ने फांसी लगा ली है. अब पुलिस आरोपी युवक के खिलाफ कानूनी कार्यवाई कर उसे जेल भेजने में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here