कोटा से विद्यार्थियों को लेकर आने के लिए दल शिवपुरी रवाना,अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को सहायता देने अधिकारी तैनात

रीवा सम्भागीय ब्यूरो अनिल पटेल की रिर्पोट

0
729

रीवा 21 अप्रैल 2020. जिले के विद्यार्थी आईआईटी, मेडिकल परीक्षा तथा अन्य प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए रह रहे हैं। इनमें से बड़ी संख्या में विद्यार्थी लॉकडाउन के कारण कोटा राजस्थान में फस गये हैं कोटा में कोरोना वायरस का प्रकोप होने के कारण प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी विद्यार्थियों को विशेष बसों के माध्यम से शिवपुरी ले आने निर्णय किया है। इनमें रीवा जिले के भी विद्यार्थी शामिल हैं। इन विद्यार्थियों को विभिन्न बसों के माध्यम से सामाजिक दूरी बनाये रखते हुए रीवा लाया जायेगा।
इस संबंध में कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बताया कि विद्यार्थियों को लेकर आने के लिए रवि श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इनके साथ 21 शिक्षक तैनात किये गये हैं। विद्यार्थियों के प्रत्येक बस में एक शिक्षक तैनात रहेगा। नोडल अधिकारी तथा तैनात शिक्षक 21 अप्रैल को विशेष वाहन से शिवपुरी के लिए रवाना हो गये हैं। इनके साथ शिवपुरी से कोटा से आने वाले जिले के विद्यार्थी आयेंगे।

अन्य राज्यों में फसे मजदूरों को सहायता देने के लिए अधिकारी तैनात

रीवा 21 अप्रैल 2020. अन्य राज्यों में लॉकडाउन के कारण फसे हुये रीवा जिले के मजदूरों को सहायता देने तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषित एक हजार रूपये की तत्कालिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए अधिकारी तैनात किये गये हैं। इस संबंध में कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बताया कि इसके लिए अपर कलेक्टर श्रीमती इला तिवारी को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। इन्हें सहयोग देने के लिए प्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र शशिभूषण दुबे, जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस आशीष दुबे तथा प्रभारी जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण एस.के.एस. तिवारी को तैनात किया गया है। इनकी निगरानी में कलेक्टर कार्यालय में 8 कॉल सेंटर बनाकर उनमें अधिकारी तथा कर्मचारी तैनात किये गये हैं। इनके द्वारा अन्य राज्यों में फसे हुये मजदूरों से संबंधित जानकारी प्राप्त कर उसे दर्ज किया जायेगा। जिसके आधार पर मजदूरों को सहायता राशि एवं शासन द्वारा दी जाने वाली अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेंगी।
अनिल पटेल, सम्भागीय ब्यूरो कुंण्डेश्वर टाइम्स रीवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here