खजुराहो में बनेगा देवलोक मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा बागेश्वर धाम में कन्याओं के विवाह का खर्च उठाएगी मध्य प्रदेश सरकार

0
219

छतरपुर(kundeshwartimes)-  महाशिवरात्रि पर खजुराहो स्थित मतंगेश्वर महादेव मंदिर पर पूजा अर्चना करने पहुंचे मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने कहा कि मतंगेश्वर महादेव के सामने जितना बड़ा भगवान का शिवलिंग है, उसके सामने नंदी गृह का अभाव है। महाकाल के महालोक के समान जो भी योजना इस देवलोक के लिए बनेगी मध्यप्रदेश सरकार उसे पूरा करेगी।उन्होंने कहा कि सरकार बनने के साथ ही हमने निर्णय किया है कि सभी देवस्थान की चिंता करके जीवंत इकाई के नाते से मंदिर में पूजा हो, सामाजिक रूप से मंदिर संस्कार के केंद्र बनें। खजुराहो में देश-दुनिया के लोग आते हैं। सभी के आने का एकमात्र कारण यहां मंदिरों की श्रृंखला है। मतंगेश्वर महादेव मन्दिर के साथ पूरे क्षेत्र के नवीनीकरण, उन्नतीकरण के लिए जो निर्माण कार्य होंगे उन्हें कराया जाएगा। खजुराहो सांसद वी.डी. शर्मा भी उनके साथ थे।

अक्षय तृतीया पर बागेश्वर धाम में होने वाले 157 गरीब परिवारों की कन्याओं के विवाह का खर्च उठाएगी सरकार

बागेश्वर धाम पर 157 गरीब परिवारों की बेटियों के विवाह समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री ने बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से कहा कि अक्षय तृतीया के अवसर पर भी इस तरह का भव्य आयोजन करें, आयोजन का पूरा खर्चा मध्य प्रदेश सरकार उठाएगी। उन्होंने खजुराहो के मंदिरों की जीर्ण शीर्ण मूर्तियों को बदले जाने की मांग पर कहा जो भी पुराने मंदिर हैं उनका जीर्णोद्धार कराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here