गेहूं का समर्थन मूल्य 3000 रूपये प्रति क्विंटल करने किसान कॉंग्रेस पथरिया ने सौंपा ज्ञापन,दमोह से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
240

दमोह(kundeshesrtimes) – किसान कांग्रेस पथरिया के ब्लॉक अध्यक्ष रत्नेश सोनी के नेतृत्व में गेंहू का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 3000 प्रति क्विंटल करने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम नायब तहसीलदार श्रीमति प्रीति पंथी को किसान कांग्रेस पथरिया ने ज्ञापन सौपा ।
ब्लाक अध्यक्ष रत्नेश सोनी के कहा कि प्रदेश में किसानों की गेहूं की फसल की आवक शुरू होने वाली है वर्तमान में गेहूं का बाजार मूल्य 3000 से 3500 रुपए क्विटल के करीब था परंतु जैसे ही किसानों के खून पसीने की कमाई से उगाई गई गेहूं की फसल विक्रय हेतु तैयार होकर बाजार में आने को हुई तो सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य 2125 प्रति क्विंटल घोषित किया गया है जो कि किसानों के साथ सौतेला व्यवहार है। वर्तमान में फसलों के उत्पादन लागत अत्यधिक हो गई है जहां सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती है वही बाजार मूल्य समर्थन मूल्य के बीच इतना भारी अंतर होने से किसानों को फसल का उचित दाम नहीं मिल पाएगा तथा उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ेगा। देखा गया है की समर्थन मूल्य पर इसी कारण से इस वर्ष किसानों ने पंजीयन भी कम संख्या में कराया गया है किसान कॉंग्रेस मांग करती है कि पंजीयन की तिथि बढ़ाकर गेहूं का समर्थन मूल्य 2125 की जगह 3000 रूपए किया जावये।
ज्ञापन देने में किसान कांग्रेस प्रदेश सचिव विक्रम सिंह सासा, दीपक जैन प्रदेश समन्वयक, देवपाल ठाकुर, एड. सुदीप समदड़िया, कमलेश मुखरैया, अर्पित शुक्ला, धर्मदास सासा जनपद पंचायत सदस्य, सोनू गायकवाड़, प्रशांत राजपूत, आशीष पटेल, आशीष सोनी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here