ग्राम तरौनी के सिद्ध स्थान श्री ठाकुर बाबा जी की तलैया में विशाल दिवारी प्रतियोगिता का आगाज 7 नवंबर को अजयगढ़ से कुंडेश्वर टाईम्स ब्यूरो जयराम पाठक की रिपोर्ट

0
297

अजयगढ़ (कुंडेश्वर टाइम्स) बुंदेलखंड का प्रसिद्ध दिवारी नृत्य को प्रोत्साहित करने और इस अनूठी लोककला को देश विदेश में पहुंचाने का बीड़ा अजयगढ़ जनपद के छोटे से ग्राम तरौनी में। विशाल दिवारी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसमें पुरे बुंदेलखंड की टीमें भाग ले रही है। गौरतलब यह है की देश के पन्द्रह राज्यों से 130 पर्यटक दिवारी कर्यक्रम देखने आ रहे है । साथ ही बांदा जिले के ग्राम बढ़ोखर खुर्द की दिवारी टीम जो की महामहिम पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम जी द्वारा पुरस्कृत है वो भी इस दिवारी प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभागिता दे रही है।

इसी प्रकार छतरपुर, सतना, महोबा, आदि की उत्कृष्ट दिवारी के भी आने की संभावना है अजयगढ़ क्षेत्र से जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 1 से तीन टीमें, वार्ड क्रमांक 2 से तीन टीमें, और वार्ड क्रमांक 3 से भी तीन टीमें भाग ले रही है। निर्णायक मंडल द्वारा बताया गया इस आयोजन की वृहद तैयारिया की जा रही है। यह आयोजन एतिहासिक एवम् भव्यता पूर्ण होगा आयोजन में पन्ना के लोकप्रिय विधायक एवम मध्यप्रदेश के खनिज एवम श्रम कैबिनेट मंत्री श्री बृजेंद्र प्रताप सिंह मुख्य अतिथि होंगे साथ में और भी प्रदेश के सम्माननीय जन उपस्थित रहेंगे। आयोजन का मुख्य उद्देश्य इस लोककला को बढ़ावा देने और जो प्रतिभाएं छुपी हुई है उनको प्रोत्साहित करने वा अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करने का है। जिसमै पूरे बुंदेलखंड से टीमें आमंत्रित की गई है । इस आयोजन में एक से एक कलाए देखने को मिलेंगी सभी आयोजक मंडल, एवम ग्राम तरौनी के नव युवक मंडल द्वारा इस कार्यक्रम को सफल बनाने सभी से निवेदन करते हुए कहा है की इस भव्य आयोजन को देखने ज्यादा से ज्यादा संख्या मै पधारकर टीमों का उत्साहवर्धन करे और आनन्द ले। कार्यक्रम में माननीय मंत्री जी द्वारा श्री ठाकुर बाबा जी के स्थान में उन्होंने जो घोषणा की थी उसका भूमि पूजन भी करने जा रहे है। इस भव्य आयोजन को देखने 15 से बीस हजार लोगो के आने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here