जंगल से मुरम का उत्खनन कर हो रहा था परिवहन, दमोह रेंजर की कार्रवाई, तीन आरोपियों के साथ ट्रैक्टर जप्त,दमोह से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
651

दमोह – बारिश का दौर थमते ही अब एक बार फिर दमोह के जंगली इलाकों में मुरम के स्थानों से परिवहन शुरू हो गया है. यह परिवहन अवैध रूप से किया जा रहा है. वनों का उत्खनन और उन्होंने नुकसान पहुंचाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. ऐसे हालात में दमोह रेंज के अंतर्गत अवैध उत्खनन के बाद हो रहे परिवहन की जानकारी लगने के बाद कार्रवाई की गई है. जिसमें तीन आरोपी सहित एक ट्रैक्टर को जप्त किया गया है.दमोह रेंज के अंतर्गत आने वाले जंगलों में देर रात अवैध उत्खनन का दौर जारी था. जिसकी जानकारी लगने के बाद दमोह रेंजर महिपाल सिंह ने दल बल के साथ पहुंचकर जंगल से अवैध रूप से मुरम का उत्खनन कर ले जाए जा रहे ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त किया गया. इसके साथ ही ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. मालूम हो कि बारिश खत्म होने के बाद अब इस तरह से अवैध उत्खनन के मामले लगातार बढ़ेंगे और ऐसे हालात में वन अमला सक्रियता के साथ काम कर रहा है. मालूम हो कि बीते कुछ दिनों में अवैध उत्खनन रोकने पर बन अमले पर हमले की घटनाएं हो चुकी है. वन अमले के द्वारा ट्रैक्टर को पकड़े जाने के बाद अब ट्रैक्टर को राजसात किए जाने की कार्रवाई की जाएगी.
वहीं दमोह के रेंजर महिपाल सिंह ने बताया कि जंगल में हो रही इस अवैध उत्खनन की कार्रवाई की जानकारी लेने के बाद एक टीम बनाकर घेराबंदी की गई. तब तीन आरोपियों के साथ ट्रैक्टर को जप्त किया गया है. जहां आरोपियों पर कार्रवाई की जा रही है. वहीं ट्रैक्टर की भी राजसात किए जाने की कार्रवाई की जाएगी. आगामी दिनों में इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी. जिससे जंगलों में हो रहे अवैध उत्खनन को बंद किया जा सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here