जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि ने किया ओला बारिश से फसल बर्बादी क्षेत्र का दौरा,उचित मुआवजा देने की मांग, कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

आरोप-कोंडाकला क्षेत्र में ओला-बारिश से 80 फीसदी फसलें चौपट, तहसीलदार मान रहे 10% नुकसान

0
279

दमोह (kundeshwartimes)- जनपद जबेरा के सिंगपुर से लगे कोंडाकला क्षेत्र में विगत दिनों बेमौसम बारिश कहर बरपाया है.

ओलावृष्टि से किसानों की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गईं है. कोंडाकला क्षेत्र का जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि डॉ सुजान से कोंडाकला क्षेत्र का दौरा किया और देखा कि किसानों की फसलें 70 से 80 फ़ीसदी तक बर्बाद हो चुकी हैं. गेहूं की फसल को भारी नुकसान हुआ है. जिसको लेकर बारिश व ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का सर्वे करने पहुंचे तहसीलदार ने फसलों का नुकसान आकलन 10% मानकर किसानों को मुआवजा मिलने की श्रेणी में नही आंकने का आरोप लगाते बताया कि जबकि किसानों का बेमौसम ओला बारिश से 80 प्रतिशत नुकसान हुआ है जिसका मैंने खुद जायजा लिया है।

ग्रामीणों ने शिकायत की है की तहसीलदार महोदय बोल रहे थे कि 10% नुकसान का अनुमान है ऐसे में कैसे मुआवजा दिया जाए ऐसे में किसानों को मुआवजा नहीं मिलेगा तो कर्ज लेकर खेती करने वाले किसानों की फसल ओला बारिश से चौपट हो गई है फिर उनका कर्ज कैसे चुकेगा और पूरी तरह से खेती पर आश्रित किसानों के परिवार का भरण पोषण कैसे होगा यह सबसे बड़ा संकट किसानों के सामने खड़ा है शासन प्रशासन से मांग करते हैं किसानों को बेमौसम बारिश ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here