अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम को एसटीएफ ने मार गिराया 5 लाख का था इनाम, झांसी यूपी में एसटीएफ ने की कार्यवाही

बेटे के एनकाउंटर का पता चलते ही अतीक फूट-फूटकर रोया:प्रयागराज कोर्ट रूम में सिर पकड़कर बैठा; अतीक-अशरफ को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

0
1297

न्यूज डेस्क(kundeshwartimes) उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने रिमांड पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। अचानक उसके बेटे असद के एनकाउंटर की खबर आती है। कोर्ट परिसर में ही अतीक अहमद रोने लगता है। सिर पकड़कर जमीन पर बैठ जाता है। कुछ देर में उसने पीने के लिए पानी मांगा

इस दौरान अतीक अहमद ने अपने वकील से अलग मुलाकात की इजाजत मांगी। एनकाउंटर के बारे में पता चलते ही कोर्ट परिसर में ‘अतीक अहमद मुर्दाबाद, उमेश पाल अमर रहें’ के नारे लगने लगे। साथ ही, योगी-मोदी जिंदाबाद के भी नारे लग रहे है। वकील कोर्ट परिसर में गुस्से में नजर आ रहे हैं। अतीक-अशरफ 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रहेंगे। कोर्ट परिसर में RRF की सुरक्षा के बीच अतीक और अशरफ को सुरक्षित निकाला गया। पुलिस सुरक्षा में बाहर लाते हुए कुछ वकीलों ने अतीक पर जूता भी फेंककर मारा। दोनों को प्रिजनवैन में बैठाकर नैनी सेंट्रल जेल भेजा गया है।

कोर्ट कैंपस में 1000 जवान तैनात हैं। कोर्ट रूम के बाहर PAC, RAF और UP पुलिस के जवान तैनात हैं।

पेशी के दौरान वकीलों ने कोर्ट परिसर में अतीक अहमद के खिलाफ नारेबाजी की।

वीडियो बना रहे कुछ लोगों के पुलिस ने मोबाइल जब्त कर लिए।

कोर्ट कैंपस में वकीलों की कुछ मीडिया कर्मियों से झड़प भी हुई है।

उमेश मर्डर केस में हैं कुल 9 आरोपी

प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल की दिनदहाड़े घर के बाहर गोली-बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में उमेश की पत्नी जया पाल ने अतीक अहमद उसके भाई अशरफ, अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन समेत 9 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया था। वहीं पुलिस ने विवेचना के दौरान हत्या की साजिश रचने में कई लोगों के नाम जोड़े हैं।

साबरमती से फिर सड़क के रास्ते प्रयागराज लाया गया अतीक…..

नैनी जेल तक अतीक के सफर को बताते हैं…

नैनी जेल में बैरक नंबर 7 में है अतीक

उमेश पाल मर्डर केस का आरोपी माफिया अतीक अहमद बुधवार शाम 6 बजे प्रयागराज की नैनी जेल पहुंचा। अतीक को बैरक नंबर 7 में रखा गया। उसके भाई अशरफ को भी इसी केस में पुलिस बरेली से प्रयागराज लेकर आई। अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज ला रही UP पुलिस का काफिला बुधवार सुबह 8.30 बजे झांसी पहुंचा था। झांसी पुलिस लाइन में 1 घंटा 21 मिनट रुकने के बाद अतीक को लेकर पुलिस प्रयागराज के लिए निकली।

शिवपुरी में बयान- मैंने जेल से साजिश नहीं की

इससे पहले शिवपुरी में पुलिस का काफिला करीब आधा घंटा रुका। अतीक ने यहां मीडिया से कहा,”आपकी वजह से मैं सुरक्षित हूं। मैंने वहां से कोई फोन नहीं किया, वहां पर जैमर लगे हुए हैं। मैंने जेल से कोई साजिश नहीं रची। 6 साल से मैं जेल में हूं। मेरा पूरा परिवार बर्बाद हो चुका है।”

बूंदी में बयान- माफियागिरी समाप्त हो गई

इससे कुछ घंटे पहले राजस्थान के बूंदी में अतीक ने कहा, “मेरा परिवार पूरी तरह से बर्बाद हो गया, मैं जेल में था, मुझे इसके (उमेश पाल हत्याकांड) बारे में क्या पता। कोई सवाल कर रहा था कि माफियागिरी समाप्त हो गई। माफियागिरी तो पहले ही समाप्त हो गई। अब तो रगड़ा जा रहा है।”

26 मार्च को भी प्रयागराज लाया गया था अतीक

इससे पहले भी अतीक अहमद को अहमदाबाद से प्रयागराज लाया जा चुका है। UP STF की टीम 26 मार्च को अहमदाबाद जेल से शाम 5:45 बजे अतीक को लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुई थी। वह 27 मार्च को शाम 5:30 बजे प्रयागराज की नैनी जेल पहुंची थी। टीम ने 1300 किलोमीटर का सफर 23 घंटे 45 मिनट में पूरा किया था। इस दौरान काफिला 8 जगह रुका था।

रायबरेली में अशरफ को ला रही वैन खराब हुई

अतीक के भाई अशरफ को भी बरेली से प्रयागराज लाया जा रहा है। इस बीच रायबरेली में टोल प्लाजा पार करते ही अशरफ की वैन खराब हो गई। पुलिसकर्मियों ने वैन को धक्का देकर आगे बढ़ाया। करीब 10 मिनट के बाद गाड़ी फिर से ऑन हुई जिसके बाद अशरफ का काफिला आगे बढ़ा।

कोर्ट ने उमेश पाल हत्याकांड में जारी किया था वारंट-B

उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस सबूत जुटा रही है। इसी कड़ी में पुलिस ने अतीक अहमद से पूछताछ करने के लिए MP-MLA कोर्ट में एक सप्ताह पहले वारंट-B के तहत अर्जी दी थी। जिसके बाद कोर्ट ने अर्जी स्वीकार कर ली थी। प्रयागराज पुलिस दो प्रिजन वैन और इंस्पेक्टर समेत 30 पुलिसकर्मियों की टीम लेकर मंगलवार की सुबह साबरमती जेल पहुंची थी।

वारंट बी किसी भी जेल में बंद आरोपी के लिए जारी होता है। किसी मामले में इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर जब कोर्ट को बताता है की हमने इस व्यक्ति को आरोपी बनाया है। तब कोर्ट वारंट बी जारी करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here