जिले के प्रवेश करने वालों की जांच के लिए तत्काल चेकपोस्ट बनायें – कलेक्टर,रीवा कुंण्डेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
523

रीवा 19 जुलाई 2020. कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी इलैयाराजा टी ने सभी एसडीएम को रीवा जिले के सभी प्रमुख प्रवेश स्थलों पर तत्काल चेकपोस्ट बनाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि रीवा जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की संख्या तेजी से बढ़ी है। संक्रमित पाये गये अधिकतम व्यक्ति जिले के बाहर से आने वाले लोग हैं। इनके द्वारा जिले में आने की न तो सूचना दी गयी न उचित जांच करायी गयी। जिसके कारण कोरोना के संक्रमण के प्रकरण बढ़े।

कलेक्टर ने कहा कि सभी एसडीएम जिले के प्रमुख मार्गों के प्रमुख मार्गों में तत्काल चेकपोस्ट स्थापित करे। मुख्य रूप से सतना, सीधी, प्रयागराज, मिर्जापुर तथा उत्तरप्रदेश की ओर जाने वाली सभी प्रमुख सड़कों में चेकपोस्ट स्थापित करे। इनसे जिले में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों की जांच करें। जिले में प्रवेश करने वालों की जानकारी कन्ट्रोल रूम को प्रत्येक चार घंटे में प्रदान करे। स्वास्थ्य विभाग के कन्ट्रोल रूम को भी जिले में प्रवेश करने वालों की जानकारी दें। जिले में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों की उचित स्वास्थ्य जांच कराने तथा उन्हें संस्था अथवा होम क्वारेंटीन करने की व्यवस्था करें। जिससे किसी भी तरह का कोरोना संदिग्ध व्यक्ति जिले के किसी निवासी के संपर्क में न आ सके।
कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्थापित जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम का नंबर 07662-255145 है। स्वास्थ्य विभाग के जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम का नंबर 07662-226888 है। नगर निगम के कन्ट्रोल रूम का नंबर 07662-254658 तथा पुलिस कन्ट्रोल रूम का नंबर 7049122399 है। चेकपोस्ट में तैनात कर्मचारी इन नंबरों पर जिले के बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों की जानकारी दर्ज करायें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here