डॉक्टर की लापरवाही से महिला की मौत, डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े महिला के परिजन, सीएमएचओ ने डॉक्टर से मांगा स्पष्टीकरण, गठित की जांच टीम,ब्यूरो गिरीश राठौर की रिपोर्ट

0
293

अनूपपुर (kundeshwartimes) -नगर पालिका परिषद अनूपपुर के वार्ड 12 अमरकंटक रोड
निवासी जितेंद्र पांडेय की पत्नी ममता (45) की हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत होने पर शुक्रवार की दोपहर 3 बजे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। यहां सही इलाज न मिलने के कारण शाम 7 बजे उनकी मौत हो गई। इस दौरान एक भी डॉक्टर एक भी बार मरीज को देखने नहीं आए। जबकि परिजन बार- बार इलाज के लिए गुहार लगाते रहें।

जांच करा कर कार्रवाई का आश्वासन

मरीज की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर कार्यवाही को लेकर जमकर हंगामा किया जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया और सी एम एच ओ ने डॉक्टर के खिलाफ तीन सदस्यीय टीम बनाकर जांच के बाद कार्रवाई का अश्वासन दिया गया है।

शनिवार की सुबह पोस्टमार्डम के बाद परिजनो ने डॉक्टर पर कार्यवाई के बिना शव ले जाने से इनकार कर दिया और उसके बाद परिजन अस्पताल में धरने पर बैठ गए जिसके बाद एस डी एम दीपसिखा भगत और एस डी ओ पी सुमित केरकेट्टा अस्पताल पहुचे और काफी संख्या में पुलिस बल आ गया और कुछ देर के तक एस ओपी सुमित केरकेट्टा, नगर निरीक्षक अमर वर्मा और मृतिका के परिजन दीपक पांडेय के बीच तीखी बहस भी होने लगी उसके बाद सी एम एच ओ अनूपपुर ने डॉक्टर को शो काश नोटिस जारी किया और गठित टीम के सामने उपस्थित होकर बयान दर्ज कराने को कहा है बयान दर्ज कराने के लिए उपस्थित नही होने पर एक तरफ कार्यवाही की बात नोटिस में कही गई है। वहीं डॉक्टर गणेश प्रजापति को तत्काल प्रभाव से जिला चिकित्सालय अनूपपुर की ड्यूटी से हटा देने की बात सी एम एच ओ ने कही है। जिसके बाद परिजनों ने शव को ले जाकर अंतिम संस्कार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here