*थांदला चिकित्सालय में स्थापित हुआ ऑक्सीजन प्लांट, शीघ्र होगा शुभारम्भ

0
426

*थांदला चिकित्सालय में स्थापित हुआ ऑक्सीजन प्लांट, शीघ्र होगा शुभारम्भ*

_कलेक्टर के आव्हान पर जन सहयोग से मात्र 22 दिनों में लगकऱ तैयार, 85 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट_

थांदला । मनीष वाघेला

“जहाँ चाह वहाँ राह” उक्त कहावत को थांदला नगर के समाजसेवी व दानदाताओ ने सही समय पर सही साबित कर दिखाया । कोरोना की इस दूसरी लहर में ऑक्सीजन के अभाव कोई जिंदगी दम न तोड़ सके इसलिए नगर के युवाओं की सक्रियता रंग लाई व इस आवश्यकता समस्या को पूर्ण करने की ठान ली ।

स्तानीय सिविल हॉस्पिटल में 85 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट मात्र 22 दिनों में लग कर तैयार हो चुका है। जिसका अति शीघ्र शुभारंभ भी हो जाएगा।

*जन सहयोग से प्लांट स्थापित हो पाया*

कलेक्टर सोमेश मिश्रा के आह्वान पर नगर के व्यापारियों व आम जनों ने ऑक्सीजन प्लांट लगाने का बिड़ा अपने सिर उठाया। जिला कलेक्टर सौमेश मिश्रा ने आह्वान किया था अपने नगर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए 11लाख रुपए की राशि आप शासन को प्रदान कीजिए जिससे प्रशासन 22 लाख रुपए के ऑक्सीजन प्लांट कॉम नगर के सिविल हॉस्पिटल में स्थापित करेगा।

*11 के बजाय 15 लाख सोपे*

नगर के व्यापारिक संगठन सामाजिक संगठन व आम जनों ने सोशल मीडिया पर व संपर्क बनाकर 11 लाख की जगह 15 लाख की मोटी रकम मात्र 22 दिनों के कम अंतराल में जुटा ली व प्रशासन को सुपुर्द कर दी। जिसका परिणाम है कि थांदला में ऑक्सीजन प्लांट लग कर तैयार हो चुका है। एवं अन्य बची हुई रकम का थांदला सिविल हॉस्पिटल में संयंत्र लगाने हेतु परामर्श किया जा रहा है।

*एसडीएम ने आभार माना*

ऑक्सीजन प्लांट लगने की खबर मिलते ही नगर के समस्त व्यापारी संगठन व आमजन सिविल हॉस्पिटल थांदला ऑक्सीजन प्लांट को देखने पहुंचे। मौके पर पहुंचे अनुविभागीय अधिकारी ज्योति परस्ते ने नगर के समस्त नगरवासियों सामाजिक संगठनों एवं व्यापारिक संगठनों का आभार व्यक्त किया, व आने वाले समय में भी हॉस्पिटल को सर्व सुविधा युक्त बनाने के लिए आवश्यकता पड़ने पर मदद देने हेतु आग्रह भी किया।

*16 सामान्य व 8 आईसीयू को एक साथ होगा सप्लाई*

सिविल हॉस्पिटल थांदला के वरिष्ठ डॉ कमलेश परस्ते ने बताया कि 85 एलपीएम का यह ऑक्सीजन प्लांट एक बार में 16 सामान्य बेड व 8 आईसीयू बेड को एक साथ ऑक्सीजन सप्लाई कर पाएंगे। कोविड या अन्य बीमारी के स्थिति जहां पर मरीज को ऑक्सीजन की सख्त आवश्यकता होती है ऐसे में यह प्लांट उपचार हेतु बहुत मददगार साबित होगा। नगर एवं अंचल में कई ऐसे मरीज भी हैं जिन्हें ऑक्सीजन की समय-समय पर आवश्यकता पड़ती है उनके लिए भी यह बहुत लाभदायक होगा।

*सभी सहयोगकर्ता का आभार*

अवसर पर उपस्थित भाजपा जिला उपाध्यक्ष विश्वास सोनी, नगर परिषद अध्यक्ष बंटी डामोर, नगर व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनिल भंसाली, नगर मंडल अध्यक्ष एवं पार्षद गोलू उपाध्याय, कपड़ा व्यापारी संघ के अध्यक्ष नितिन नागर, सचिव प्रदीप जैन, बिल्डिंग मटेरियल संघ के अध्यक्ष सुरेश कंकरिया, साहूकारी संघ के अध्यक्ष पोपट गंग, समाजसेवी दिनेश सोलंकी, कमलेश दाईजी, प्रदीप गादिया, विपिन नागर, बाबूलाल धमानिया, महेश वोहरा , महेश नागर, अमित शाहजी , अजय सेठिया , राजू सोनी, जगदीश धमानिया ,मनोज धमानिया सहित सहयोगी व्यापारिक संगठ्न , सहयोगी नगरवासीयो ने ऑक्सिजन प्लांट नियत समय से भी कम में स्थापित करने हेतु आभार व्यक्त किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here