दिल्ली में फिर श्रद्धा जैसी हत्या, टुकड़ों में बिखरी मिली महिला की लाश, आखिर क्यों महिलाओं के लिए असुरक्षित होता जा रहा दिल्ली

0
228

दिल्ली (kundeshwartimes) आम आदमी पार्टी की सरकार में जहां योग को दिल्ली वासियों को कई तरह की सुविधाएं प्राप्त हो रही है तो ही बढ़ते अपराध का कभी दिल्ली वासियों में देखने को मिल रहा है दिल्ली में एक बार फिर दिल दहलाने वाली हत्या का मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस को बुधवार सुबह शाहदरा इलाके की गीता कॉलोनी फ्लाइओवर के पास महिला की लाश मिली है, जिसे काटकर कई टुकड़े करने के बाद बिखेरा हुआ था.

ANI के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को सुबह 9.15 बजे फ्लाइओवर के पास मानव अवशेष पड़े होने की सूचना मिली थी. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मानव अंगों को एक जगह जमा किया तो यह किसी महिला की लाश के टुकड़े मिले. महिला की शिनाख्त करने की कोशिश की गई, लेकिन आसपास के लोगों ने उसे पहचानने से इनकार कर दिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि कहीं और से टुकड़े लाकर यहां फेंके गए हैं. दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

फोरेंसिक टीम मौके पर

दिल्ली पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. जंगली झाड़ियों वाला इलाका होने के चलते पुलिस को उम्मीद है कि लाश के टुकड़े फेंकने वालों का कोई न कोई सबूत कहीं उलझा मिल सकता है. इस कारण फोरेंसिक टीम को मौके पर बुला लिया गया है. फोरेंसिक टीम चप्पे-चप्पे की बारीकी से छानबीन कर रही है.

श्रद्धा हत्याकांड जैसी है घटना

इस घटना को देखकर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को दिल्ली के ही महरौली में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड (Shraddha Walkar Murder Case) याद आ गया है. पिछले साल मुंबई से आकर 27 साल की श्रद्धा अपने बॉयफ्रेंड आफताब के साथ दिल्ली के छतरपुर में लिवइन में रह रही थीं. किसी बात पर झगड़ा होने के बाद आफताब ने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी. इसके बाद आफताब ने शव को 35 टुकड़ों में काटकर जंगल में फेंक दिया था.

तो क्या महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित है दिल्ली

दिल्ली को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित शहर माना जा रहा है. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की पिछले साल आई रिपोर्ट में साल 2021 के दौरान सबसे ज्यादा महिला अपराध दर देश की राजधानी दिल्ली में ही दर्ज हुई थी. इस रिपोर्ट के हिसाब से दिल्ली में साल 2019 में 13,395 महिला अपराध हुए थे, जो साल 2021 में बढ़कर 14,277 पर पहुंच गए थे. इतना ही नहीं देश के 19 शीर्ष महानगरों में भी महिला अपराध के मामले में दिल्ली सबसे अव्वल है. दिल्ली में कुल अपराधों में महिलाओं के साथ होने वाले अपराध की 32.20 फीसदी हिस्सेदारी है. साल 2021 में दिल्ली में औसतन रोजाना 2 लड़कियों से दुष्कर्म के अपराध दर्ज किए गए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here