नाबालिग आदिवासी छात्र को बिजली के खंभे में बांध कर पीटा,चोरी के इल्जाम में दबंगों की दरिंदगी, एसपी के निर्देश पर मामला दर्ज,पन्ना से कुंण्डेश्वर टाइम्स नगर ब्यूरो राजेन्द्र सिंह लोधी की रिर्पोट

0
1284

पन्ना। जिले के अमानगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बांधीकला में दबंगों की दरिंदगी का रोंगटे खड़े करने वाला मामला प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां एक 15 वर्षीय नाबालिग छात्र बिंदू आदिवासी पिता इमरत आदिवासी निवासी बांधीकला को 28 मार्च की रात 9 बजे चोरी के इल्जाम में स्थानीय दबंगों पंकज प्रसाद बिदुआ पिता जगदेव प्रसाद बिदुआ उम्र 28 वर्ष एवं अन्य द्वारा पकड़ कर रात भर बंधक बना कर मारपीट की गई और सुबह गांव के मध्य स्थित बिजली के खंभे में बांध कर सरेआम लात-घूसों बेल्ट और लाठी से मारपीट करते हुये यातनायें दी गई, छात्र की हालत खराब होने पर घर की दुगई में डाल दिया गया, बात यहीं खत्म नहीं हुई मारपीट के बाद नाबालिग छात्र को पुलिस के हवाले कर दिया गया, जिसे छुड़ाने के लिये छात्र के माता पिता से दबंगों द्वारा 40 हजार रुपये की मांग की गई, जानकारी के अनुसार पीड़ित परिवार के पीएम आवास की छत डनवाने हेतु खाता में आई राशि निकाल कर देने का दबंगों द्वारा दबाव डाला जा रहा था।
एसपी के निर्देश पर अमानगंज पुलिस ने किया मामला दर्ज
जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया में फोटो और वीडियों वायरल होने पर पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देश पर अमानगंज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 223, 342, भ0द0वि 3(2)(ट।), 3(1)(द) एवं 3(1)द,3 (1)(ध) एससी एसटी एक्त के तहत मामला कामय किया है।
पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचा आदिवासी परिवार
दबंगों की बरबरता का शिकार हुये पुत्र को न्याय दिलाने और दबंगों के अत्याचार से बचाने की फरियाद लेकर पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित की मां बैसाखी बाई आदिवासी पति इमरत आदिवासी और पिता इमरत आदिवासी ने पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी को फरियाद सुनाकर अपनी सुरक्षा और आरोपियों को सजा दिलाने की मांग की है।

राजेन्द्र सिंह लोधी, नगर ब्यूरो कुंण्डेश्वर टाइम्स पन्ना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here